ब्रेकिंग
किसानों की आवाज बुलंद करने वाले गुरनाम सिंह चढूनी की बुरी हार, मिले सिर्फ इतने वोट हरियाणा: इतनी बड़ी एंटी इनकम्बेंसी को कैसे मैनेज कर ले गए भाजपा और आरएसएस? इंदौर के बंगाली चौराहे पर हर शाम लग जाता है ट्रैफिक जाम शहर से लेकर ब्लाक तक चाइल्ड डेथ रिव्यू की अनदेखी, 65 प्रतिशत केस का ही हो सका रिव्यू हरियाणा के रुझानों पर बोले सीएम मोहन यादव- यह कांग्रेस नहीं, राहुल गांधी के फेल होने का प्रमाण दुष्कर्म के आरोपित भोला अहिरवार ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस नवरात्र में खिलखिलाया प्रॉपर्टी बाजार, भोपाल में 600 करोड़ के सौदे, एक दिन में हुईं 484 रजिस्ट्री बिल्डिंग की बेसमेंट में है पार्किंग... बोर्ड लगाकर लोगों को भी देनी होगी यह सूचना एक ही परिवार की दर्जन भर से ज्यादा महिलाएं ठगी की शिकार, 20 लाख के जेवर ले गई महिला दुष्कर्म के आरोपित भोला अहिरवार ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

आजकल खटाखट कहां है? बदल गयी है खामोशी में… रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर तंज

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. रविशंकर प्रसाद ने रविवार को दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा किUPS को शनिवार को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी. कर्मचारियों के हित में सरकार ने फैसला लिया है. उन्होंने कहा किपहले OPS था, 2004 में NPS आया. NPS को कांग्रेस और राज्य की कांग्रेस सरकारों मे समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि हमारे पीएम मांगों को सुनते है और अमल भी करते हैं.

उन्होंने कहा कि 23 लाख भारत सरकार के कर्मचारियों को 50% फिक्स्ड पेंशन मिलेगा. कल्याणकारी राज्य की सोच इस फैसले में दिखाई देती है. उन्होंने कहा कि इसका पूरा फंडिंग केंद्र सरकार करेगी. जितना भी हो सकता है, नरेंद्र मोदी सरकार ने उनके लिए किया है.

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार कैसे काम करती है. विचार-विमर्श कर काम करती है, जो भी करता है, वह जनहित में होता है. यहां जनहित 23 लाख कर्मचारी है और उनके परिवार हैं.

केवल घोषणा करने वाली पार्टी बन गयी है कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कुछ सवाल कांग्रेस पार्टी से करना है. यह घोषणा वाली कांग्रेस पार्टी केवल घोषणा ही करेगी, या उस पर अमल भी करेगी. कांग्रेस पार्टी ने पिछले दो साल से ओल्ड पेंशन स्कीम को राजनीति में बड़ा तूफान बनाया था. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने चुनाव प्रचार में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की बात कही थी.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से सवाल है कि हिमाचल प्रदेश की आपकी सरकार ने क्या ओल्ड पेंशन स्कीम लागू किया क्या? आपने कर्नाटक के चुनाव में बहुत चालाकी कर दी. वहां कहा कि 2006 के पहले के कर्मचारी के बारे में करेंगे? तेलंगाना में हल्के से कहा गया. 24 के चुनाव में मेनिफेस्टो में उल्लेख करने की शर्म नहीं बची. उन्होंने कहा कि राहुल जी कितना झांसा देते रहते हैं. यदि बोलते हैं, तो करिए. यदि नहीं करते हैं, तो मत बोलिए.

कहां है अब खटाखट?

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश ऐसे नहीं चलता है. भारत की सरकार चलाना एक परिपक्क विषय है. यहां सोच समझ कर फैसले लेने होते हैं. यह नहीं चलता है कि एक चुनाव हो गया और अब छोड़ा. कांग्रेस ने ऐसा बोलना शुरू किया है. उससे भरोसा उठ गया है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हिमाचल और कर्नाटक में कांग्रेस क्यों लागू नहीं कर रही है. खटाखट मामला कहां आज तक. खटाखट आजकल खामोशी में बदल गया है. उन्होंने कहा कि मोदी मोदी की सरकार हर चीज चुनावी लाभ-नुकसान से नहीं देखती है, कमेटी की रिपोर्ट मिलने के साथ ही यूपीएस लागू किया गया है.

उन्होंने कहा कि देश के कर्मचारियों की चिंता चाहे सर्विस में हो या रिटायर्ड हो.. बड़ी चिंता रही है. कभी राजनीतिक मुद्दा भी बनता है. 2004 में न्यू पेंशन स्कीम ने ओल्ड पेंशन स्कीम की जगह ली. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के निर्णय का कांग्रेस ने समर्थन किया था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.