ब्रेकिंग
Paid Article को फ्री में पढ़ने का तरीका, इस ट्रिक से नहीं देने होंगे पैसे! नवरात्रि के छठे दिन किस माता की करते हैं आराधना? भगवान कृष्ण से जुड़ी है पौराणिक कथा रूस के ऑयल टर्मिनल पर यूक्रेन का हमला, जेलेंस्की ने कही ये बात… हाथों से फिसलने लगेंगे मुलायम बाल, बस इन चार तरीकों से लगाएं चिया सीड्स हुड्डा, फोगाट, चौटाला, अनिल विज…बड़े चेहरों में कौन आगे कौन पीछे दिल्ली से 340 किलोमीटर दूर वो मंदिर जहां हनुमान जी खुद खाते हैं प्रसाद, लेते हैं सांस हरियाणा में जीत से कांग्रेस गद-गद, पवन खेड़ा बोले, पीएम मोदी को जलेबी भेजेंगे बहुत दर्द था, पैसे लौटाने वाली थी…कैंसर से जूझ रही Hina Khan ने किससे मांगी माफी? हरियाणा में कुर्सी पर बैठेंगे सूबे के ‘गहलोत’, बैकसीट पर ‘पायलट’ चौटाला परिवार की चौधराहट जमीन में धंसी, हरियाणा चुनाव में इनेलो और जेजेपी पूरी तरह फेल

लद्दाख में बनाए गए 5 नए जिले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया ऐलान

मोदी सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में पांच नए जिले बनाने का फैसला किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नए जिले बनने से लद्दाख के लोगों को फायदा होगा. शाह ने कहा कि मोदी सरकार लद्दाख के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

शाह ने ट्वीट कर कहा, गृह मंत्रालय ने लद्दाख में पांच नए जिले बनाने का निर्णय लिया है. पीएम मोदी के विकसित और समृद्ध लद्दाख बनाने के दृष्टिकोण के तहत यह फैसला लिया गया है. नए जिलों में जास्कर, द्रास, शाम, नुब्रा और चांगथांग शामिल हैं.

साल 2019 में लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग कर दिया गया था और इसे एक नया केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था. उस समय केंद्रशासित प्रदेश में सिर्फ दो जिले ही थे- लेह और कारगिल. वहीं, लद्दाख में पांच और नए जिले (जांस्कर, द्रास, शाम, नुब्रा और चांगथांग) बनाए गए हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.