ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

नरसिंहपुर में सराफा दुकान में हेलमेट लगाकर आए युवक ने दिखाई नकली पिस्टल, एक गलती ने पहुंचाया जेल

नरसिंहपुर। नरसिंहपुर में गोटेगांव पुलिस ने जबलपुर रोड से जिस आरोपित को गिरफ्तार किया, उसने नकली पिस्‍टल का भय दिखाकर सराफा दुकानदार को लूटने की कोशिश की। हेलमेट लगाकर दुकान में घुसा तो कुछ शंका हुई। डिजाइन मोबाइल से दिखाकर उसी तरह की सोने की चूड़ी मांगी थी, जिस पर दुकानदार ने बनाने से इंकार कर दिया। पूछने पर उसने बताया, कि वह गोटेगांव का रहने वाला है। फिर बाइक से सुनका तिराहा तरफ निकल गया था।

पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपित को गिरफ्तार

सराफा दुकान में हेलमेट लगाकर आया युवक नकली पिस्टल से बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देने के फिराक में था। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं गोटेगांव थानांतर्गत पुलिस ने जबलपुर रोड से एक आरोपित को गिरफ्तार कर उसके पास से 9 सूअरमार बम बरामद किए हैं। इन दोनों सफलता की जानकारी बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी अमित कुमार ने दी।

घटना के समय कारीगर सिकंदर खान व साकिब थे

कोतवाली के पुराने श्याम टाकीज के पास गांधी वार्ड में बीती 26 अगस्त की रात करीब 8 बजे एक व्यक्ति काले रंग का हेलमेट लगाकर अंकित सोनी की सराफा दुकान में पहुंचा था। उस समय दुकान में कारीगर सिकंदर खान व साकिब थे। व्यक्ति ने एक डिजाइन मोबाइल से दिखाकर उसी तरह की सोने की चूड़ी मांगी थी, जिस पर अंकित सोनी ने बनने से इंकार कर दिया था। पूछने पर उसने बताया, कि वह गोटेगांव का रहने वाला है। इसके बाद वह व्यक्ति बाइक से सुनका तिराहा तरफ निकल गया था।

सीसीटीवी में दिखा हेलमेट लगाए व्यक्ति के हाथ में पिस्टल

थोड़ी देर बाद जब दुकान के सीसीटीवी चेक किए गए, तो पता चला कि हेलमेट लगाए व्यक्ति के हाथ में पिस्टल जैसा हथियार था। दुकान में आने पर उसने इसे छिपा लिया था। अंकित सोनी ने इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी, कि शायद अज्ञात कोई बड़ी वारदात करने की फिराक में था। इसके बाद रातभर कोतवाली व स्टेशनगंज थानों की पुलिस शहर की सीसीटीवी कैमरे से संदिग्ध की पड़ताल रहे।

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया

एसपी अमित कुमार ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया था। आखिरकार बीती 27 अगस्त को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने संदेही को बीटीआई कॉलोनी गाडरवारा के पास से घूमते हुए गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम विकास पिता लालमनशा ठाकुर उम्र 19 वर्ष होना बताया। यह भी कहा, कि उसे कर्ज उतारने के लिए पैसों की जरूरत थी। इसलिए उसने 25 अगस्त की रात नकली पिस्टल लेकर अंकित ज्वेलर्स गया था, लेकिन वहां चोरी करने योग्य सामान नहीं मिलने पर वापस आ गया।

पकड़े जाने पर नकली पिस्टल का भय दिखाकर भाग सके

नकली पिस्टल इसीलिए रखी थी, कि अगर चोरी करते हुए पकड़ा गया, तो वह इसका भय दिखाकर भाग सके। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक, नकली पिस्टल, एक हेलमेट, एक बैग, एक मोबाइल फोन, गमछा व पानी का बाटल जब्त की है। आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। एसपी अमित कुमार ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा है।

आरोपित की गिरफ्तारी में इनकी महत्‍वपूर्ण भूमिका रही

आरोपित की गिरफ्तारी एसडीओपी मोनिका तिवारी के मार्गदर्शन में टीआई गौरव चाटे, एसआई मनीष मरावी, मुस्ताक खान, आरक्षक पंकज राजपूत, प्रहलाद माधवे, रोहित चंपुरिया, अनुराग दुबे, एसआई प्रकाश पाठक थाना प्रभारी साईखेड़ा, स्टेशनगंज टीआई प्रदीप सराफ समेत करेली, गाडरवारा पुलिस कर्मचारियों व सायबर सेल आरक्षक नीरज डेहरिया, कुमुद पाठक की भूमिका रही।

एसपी, एसडीओपी समेत कोतवाली थाना प्रभारी का सम्मान

चोरी के प्रयास के आरोपित को गिरफ्तार करने पर पुलिस कंट्रोल रूम में शहर के सराफा व्यापारियों ने एसपी, एसडीओपी समेत कोतवाली थाना प्रभारी आदि का सम्मान किया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.