ब्रेकिंग
Delhi Police की स्पेशल सेल ने पंजाब में मारी रेड, 10 करोड़ की कोकीन बरामद Israel-Hamas War का एक सालः इजराइल ने अपने 1200 नागरिकों के बदले हमास के 42 हजार लोग मारे; तबाह कर द... बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी? दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत 11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई

बहराइच: पकड़ाया एक और आदमखोर भेड़िया.. 9 को बना चुके शिकार, 200 लोग लाठी लेकर दे रहे पहरा

उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों के आतंक से इलाके में दहशत का माहौल है. भेड़ियों ने जिले में 9 लोगों की जान ले ली है, इनमें 8 बच्चे भी शामिल हैं. वन विभाग की मशक्कत के बाद एक और भेड़िये को पिंजरे में कैद कर लिया गया है. इसके पहले भी तीन भेड़िए को वन विभाग ने पकड़ लिया, जिनमें दो मादा और एक नर है. गांव के लोग भी अपनी जान बचाने के लिए लाठी के सहारे ही घरों से बाहर निकलते हैं. गांव में 200 लोग लाठियों के साथ गांव में पहरा दे रहे हैं. अभी भी कुछ भेड़िये गांव में खुले घूम रहे हैं, जिससे गांव में भय का माहौल बना हुआ है. गांव में भेड़ियों का ये आतंक नया और ताजा नहीं है, गांववाले मार्च के महीने से ही भेड़िये के आतंक से डरे हुए हैं.

मार्च महीने से ही कई गांवों में एक्टिव भेड़िये ने सबकी नाक में दम कर रखा है. भेड़ियों ने औराही जगीर, कोलैला, नथुवापुर, बड़रिया, नकवा, नयापुरवा के इलाकों में समय-समय पर हमला किया, जिसमें 35 से ज्यादा लोगों को भेड़ियों ने घायल कर दिया है. भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीमें काफी मशक्कत कर रही हैं, जिससे उन्हें पकड़ा जा सके, लेकिन अभी भी सारे भेड़ियों को पकड़ा नहीं जा सका है.

18 टीमों ने दिन-रात एक किया

भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की 18 टीमों की तैनाती की गई है, जो दिन रात इलाके में गश्त कर रही हैं, ताकि सारे भेड़ियों को पकड़ा जा सके, लेकिन अभी भी दो भेड़िए वन विभाग की टीम को चकमा दे रहे हैं. पकड़े गए भेड़ियों को गोरखपुर के जू में छोड़ दिया जाएगा.

मुख्य वन संरक्षक रेणु सिंह ने कहा कि आज एक भेड़िये का पकड़ा जाना हमारे लिए सफलता का दिन है. अब इसे जू में भेजा जाएगा. भेड़िया को पकड़ने के लिए घेरा गया फिर ट्रांकुलाइज किया गया उसके बाद फिर पिजरे में रखा गया. कुल चार भेड़िए पकड़े गए हैं. बाकी जल्दी पकड़े जाएंगे. दो अभी भी बाहर हैं. इन सभी को गोरखपुर जू भेजा जाएगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.