ब्रेकिंग
नवादा अग्निकांड पर जातिवादी संग्राम… लालू ‘पाल’ तो मांझी हुए ‘शर्मा’, पीड़ितों की किसे है परवाह? तिरुपति प्रसादम विवाद गहराया, CM नायडू के आरोप के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची YSRCP 24 घंटे के लिए पुलिस हटा दो… बीजेपी के नितेश राणे ने एक बार फिर दिया विवादित बयान मुस्लिम इलाके को PAK बताने पर हाई कोर्ट के जज की बढ़ी मुश्किलें! SC ने लिया संज्ञान सेल्फगोल या स्ट्रैटजी…जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बीच किंगमेकर बनने की बात क्यों कर रहीं महबूबा मुफ्ती... केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान

जुनूनी इश्क, 11 महीने का मासूम और किडनैपिंग… UP पुलिस के सिपाही के ‘इंतकाम’ की कहानी

इश्क का जादू जब सिर पर चढ़ जाता है तो इंसान किसी भी हद तक गुजर जाता है. ऐसा ही जादू उत्तर प्रदेश पुलिस के एक हैड कांस्टेबल को चढ़ा. सिपाही तनुज चाहर को अपनी बुआ की बेटी से इश्क हो गया. प्यार इतना परवान चढ़ा कि तनुज ने अपनी नौकरी को दांव पर लगा दिया. कहते हैं कि इश्क में जुदाई भी होती है और ऐसा हुआ. दोनों जुदा हो गए. प्रेमिका की शादी जयपुर में हो गई.

माशूका के बिछड़ने का गम सिपाही तनुज को सहन नहीं हुआ. वो उसे तलाशने पहुंच गया जयपुर. एक साल तक अपने प्यार के दीदार के लिए वो अंजान शहर की गलियों में भटकता रहा. उसने जमीन को बिछौना और आसमान को चादर बना डाला. रातें फुटपाथ पर और दिन गलियों में भटकते गुजरने लगे. फिर वो दिन भी आया जब उसे अपनी महबूबा के आशियाने का पता चल गया. फिर…

UP पुलिस के सिपाही बना किडनैपर

पहले ताजा मामला समझते हैं… उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में तैनात पुलिस हैड कांस्टेबल तनुज चाहर को जयपुर पुलिस ने आगरा के जंगल से गिरफ्तार किया है. उस पर एक बच्चे के किडनैप का मामला दर्ज है. बच्चा भी उसके पास से बरामद हुआ है. पुलिस तनुज को जयपुर ले आई. ये बच्चा उसने जयपुर के सांगानेर इलाके से 14 जून 2023 को किडनैप किया था. पुलिस ने थाने पर बच्चे के परिजनों को बुलाया. बच्चा उन्हें सौंपने के लिए दिया तो वो जोर-जोर से रोने लगा. उसे किडनैपर तनुज के पास ले जाया गया तो वह उसके सीने से चिपक गया. पुलिस वालों ने बच्चे को वापस लिया तो वह बिलख उठा. किडनैपर भी उसे देख रोने लगा. पुलिस ने वह बच्चा उसकी मां के सुपुर्द कर दिया.

अजब प्रेम की गजब कहानी!

दरअसल, ये पूरा मामला प्रेम संबंध का है. किडनैपर तनुज चाहर के मुताबिक, जिस बच्चे का उसने किडनैप किया वो उसकी बुआ की बेटी का है. वो बुआ की बेटी से प्यार करता है. प्यार भी जुनून की हद तक. दोनों के प्रेम कहानी उनके परिजनों को मालूम पड़ गई. इसका विरोध हुआ और दोनों की अलग-अलग शादी करा दी गई. तनुज यूपी पुलिस में सिपाही था और अलीगढ़ में उसकी हैड कांस्टेबल पद पर तैनाती थी. उसके दिल से प्रेमिका की यादें बसेरा बना चुकी थी. वह उसे भूल नहीं पा रहा था.

माशूका की तलाश में पहुंचा जयपुर

उसकी माशूका की शादी जयपुर में हुई थी. वह उसकी तलाश में जयपुर पहुंच गया. एक साल तक वह जयपुर में भटक-भटक कर उसे खोजता रहा. आखिर उसे सफलता मिली और प्रेमिका का ठिकाना मिल गया. इस बीच प्रेमिका ने एक बेटे को जन्म दिया था. वह प्रेमिका के घर पहुंचा और उसे अपने साथ यूपी ले जाना चाहता था. लेकिन वो तैयार नहीं थी.

प्रेमिका के बेटे का किया अपहरण

प्रेमिका से बदल लेने के लिए उसने उसके 11 महीने के मासूम बेटे का अपहरण कर लिया. वह मासूम को किडनैप कर उत्तर प्रदेश ले आया. उधर शिकायत पर किडनैप का मुकदमा जयपुर पुलिस ने दर्ज किया. पुलिस ने यूपी में तनुज के कई ठिकानों पर छापा मारा लेकिन वह नहीं मिला. इधर अलीगढ़ पुलिस को यह जानकारी मिली तो तनुज को सस्पेंड कर दिया गया.

साधू का धरा भेष, बच्चे को बनाया कृष्ण

तनुज बच्चे को लेकर मथुरा, वृंदावन में भटकता रहा. इस बीच पुलिस से बचने और पहचान छुपाने के लिए उसने साधु का भेष धर लिया और बच्चे को कृष्ण की भेष भूषा में लेकर घूमने लगा. वह बच्चे को बहुत प्यार से रखता था, उसकी पूरी देखभाल करता था. चूंकि वह खुद पुलिस में था तो वह बचने के हर तौर तरीके इस्तेमाल करता था. पुलिस ने तनुज का नंबर सर्विलांस पर लगा रखा था लेकिन वह जिस मोबाइल और सिम से बात करता उसे दोबारा इस्तेमाल नहीं करता था. पुलिस को उसकी लोकेशन नहीं मिलती थी.

आगरा के जंगल से किया गिरफ्तार

तनुज के कुछ सुराग पुलिस के हाथ लगे. पुलिस के सिपाही भी साधु का भेष धर उसकी तलाश में जुट गए. आखिरकार पुलिस ने उसे खोज निकाला. तनुज पुलिस को देख भागने लगा. उसे आगरा के पास जंगल से गिरफ्तार कर लिया. किडनैपर तनुज पकड़े जाने के बाद अब पुलिस हिरासत में है. वह दावा कर रहा है कि बच्चा उसका ही है. उसे दिलवाया जाए. उसका कहना है कि पुलिस चाहे तो बच्चे और उसका डीएनए टेस्ट करवा लें. उधर बच्चे की मां आरोपी से कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती है. फिलहाल आरोपी पुलिस की रिमांड पर है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.