ब्रेकिंग
रात भर ‘किडनैप’ हुई लड़की को ढूंढती रही पुलिस, अगले दिन खुद पहुंची थाने, बोली- मैं तो प्रैंक कर रही ... आगरा की लड़की से लखनऊ में दरिंदगी, चलती कार में किया रेप, FIR दर्ज एक सड़क बनवा दो सरकार… कीचड़ में लेटकर मंदिर पहुंची महिला, सरपंच की सद्बुद्धि के लिए किया दंडवत प्रण... मणिपुर: पांच जिलों में इंटरनेट पर लगा प्रतिबंध हटा, छात्रों के प्रदर्शन के चलते लगी थी रोक राजस्थान सरकार दे रही फ्री हवाई यात्रा का ऑफर… जाना-रहना और खाना, सबका खर्चा उठाएगी हरियाणा: गोपाल कांडा को मिला BJP का साथ, सिरसा से रोहतास जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन ई-रिक्शा में चैन स्नेचिंग का आरोप, महिलाओं ने थप्पड़ मारा और बाल नोंचकर करा दिया परेड आतंकवाद को पाताल में दफन करेंगे- JK के किश्तवाड़ में बोले अमित शाह यू टर्न-रेल हादसे-आतंकी हमले-महिला सुरक्षा… NDA सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार... युवक ने बिहार के पूर्व CM के परिवार को बनाया बंधक, घर पर पेट्रोल छिड़का, दनादन की फायरिंग

वर्दीधारी नक्सलियों से मुठभेड़… सुरक्षाबलों ने किए 9 नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सर्च ऑपरेशन के दौरान दंतेवाड़ा-बीजापुर बार्डर पर सेना के जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ जारी है. दोनों ओर से फायरिंग हो रही है. दंतेवाड़ा पुलिस के मुताबिक, 9 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं और सभी वर्दी में हैं. इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पुलिस और नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में अब तक 9 वर्दीधारी नक्सली ढेर हुए हैं. मौके से भारी मात्रा में हथियार सहित नक्सल सामग्री बरामद हुई है. अधिकारी ने बताया कि जिला दंतेवाड़ा और बीजापुर सीमावर्ती क्षेत्र पर पश्चिम बस्तर डिवीजन के पास माओवादियो की उपस्थिति की सूचना मिली थी. जानकारी प्राप्त होने पर सर्चिंग अभियान पर संयुक्त पुलिस पार्टी गई थी, इसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई.

9 वर्दीधारी नक्सली ढेर

मंगलवार की सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट से पुलिस पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. पुलिस के अनुसार, डीआरजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी गश्त सर्च पर निकली थी. सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. अभी तक 9 वर्दीधारी और हथियार बंद नक्सलियों के शव की बरामदगी हुई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी अभियान में शामिल सभी जवान सुरक्षित है. सर्च अभियान जारी है.

इस साल अब तक 154 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. 24 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान मार्च 2026 में राज्य को नक्सलवाद से मुक्त कराने की बात कही थी. उन्होंने सात राज्यों के अफसरों के साथ बैठक कर नक्सलियों के खात्मे की रणनीति बनाई गई थी. दंतेवाड़ा पुलिस के मुताबिक, इस वर्ष नक्सलियों से अलग-अलग हुई मुठभेड़ों में 154 नक्सली ढेर हुए हैं. नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज किया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.