ब्रेकिंग
रात भर ‘किडनैप’ हुई लड़की को ढूंढती रही पुलिस, अगले दिन खुद पहुंची थाने, बोली- मैं तो प्रैंक कर रही ... आगरा की लड़की से लखनऊ में दरिंदगी, चलती कार में किया रेप, FIR दर्ज एक सड़क बनवा दो सरकार… कीचड़ में लेटकर मंदिर पहुंची महिला, सरपंच की सद्बुद्धि के लिए किया दंडवत प्रण... मणिपुर: पांच जिलों में इंटरनेट पर लगा प्रतिबंध हटा, छात्रों के प्रदर्शन के चलते लगी थी रोक राजस्थान सरकार दे रही फ्री हवाई यात्रा का ऑफर… जाना-रहना और खाना, सबका खर्चा उठाएगी हरियाणा: गोपाल कांडा को मिला BJP का साथ, सिरसा से रोहतास जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन ई-रिक्शा में चैन स्नेचिंग का आरोप, महिलाओं ने थप्पड़ मारा और बाल नोंचकर करा दिया परेड आतंकवाद को पाताल में दफन करेंगे- JK के किश्तवाड़ में बोले अमित शाह यू टर्न-रेल हादसे-आतंकी हमले-महिला सुरक्षा… NDA सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार... युवक ने बिहार के पूर्व CM के परिवार को बनाया बंधक, घर पर पेट्रोल छिड़का, दनादन की फायरिंग

क्यों बैन हो जाता है व्हॉट्सऐप अकाउंट? रिकवर करने के लिए करें ये काम

WhatsApp तो आप चलाते ही होंगे लेकिन अगर व्हॉट्सऐप चलाते वक्त आपने सावधानी नहीं बरती तो आपकी एक छोटी सी गलती आपका अकाउंट बैन करवा सकती है. यूजर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कई बार व्हॉट्सऐप को सख्त कदम उठाना पड़ता है जिस वजह से हर महीने कई WhatsApp Accounts Ban कर दिए जाते हैं.

यहां समझने वाली बात यह है कि आखिर क्यों व्हॉट्सऐप यूजर्स के अकाउंट को बैन कर देता है. WhatsApp की ऑफिशियल साइट पर FAQ में इस बात की जानकारी दी गई है कि आखिर कंपनी क्यों यूजर्स के अकाउंट को बैन करती है.

WhatsApp Account Ban: क्यों होता है अकाउंट बैन?

व्हॉट्सऐप के आधिकारिक वेबसाइट पर FAQ के मुताबिक, किसी यूजर को ग्रुप में जोड़ने से पहले उस यूजर की परमिशन लें, सिर्फ उन्हीं लोगों को मैसेज भेजें जिन्हें आप जानते हैं, प्रमोशनल या फॉरवर्ड मैसेज को शेयर न करें. इसके अलावा अगर आप व्हॉट्सऐप की टर्म्स ऑफ सर्विस को फॉलो नहीं करते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट को बैन कर सकती है.

इतना ही नहीं, व्हॉट्सऐप पर नफरत फैलाने वाले मैसेज को फॉरवर्ड करने की गलती न करें. अश्लील कंटेंट अगर व्हॉट्सऐप पर शेयर करते हैं तो अकाउंट बैन हो सकता है. कंपनी आईटी नियम और कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन करने वाले अकाउंट पर एक्शन लेते हुए उन्हें बैन कर देती है.

Whatsapp Account Ban

ऐसे करें अकाउंट को रिकवर

अगर आपको लगता है कि आपका व्हॉट्सऐप अकाउंट गलती से बैन हुआ है तो आप https://www.whatsapp.com/contact/?subject=messenger पर जाएं. इसके बाद आपको अगर लगता है कि अकाउंट गलती से बैन किया गया है तो अपनी बात लिखकर व्हॉट्सऐप को भेजें.

रिक्वेस्ट भेजने से पहले आपको फोन नंबर, ईमेल एड्रेस, आप कैसे व्हॉट्सऐप यूज (एंड्रॉयड, आईफोन, वेब या डेस्कटॉप, KaiOS) और मैसेज लिखकर भेज देना है. आपकी रिक्वेस्ट मिलने के बाद कंपनी आपकी रिक्वेस्ट को रिव्यू करेगी, अगर कंपनी को लगा कि वाकई आपका अकाउंट गलत बैन किया गया है तो आपका अकाउंट अन-लॉक कर दिया जाएगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.