ब्रेकिंग
रात भर ‘किडनैप’ हुई लड़की को ढूंढती रही पुलिस, अगले दिन खुद पहुंची थाने, बोली- मैं तो प्रैंक कर रही ... आगरा की लड़की से लखनऊ में दरिंदगी, चलती कार में किया रेप, FIR दर्ज एक सड़क बनवा दो सरकार… कीचड़ में लेटकर मंदिर पहुंची महिला, सरपंच की सद्बुद्धि के लिए किया दंडवत प्रण... मणिपुर: पांच जिलों में इंटरनेट पर लगा प्रतिबंध हटा, छात्रों के प्रदर्शन के चलते लगी थी रोक राजस्थान सरकार दे रही फ्री हवाई यात्रा का ऑफर… जाना-रहना और खाना, सबका खर्चा उठाएगी हरियाणा: गोपाल कांडा को मिला BJP का साथ, सिरसा से रोहतास जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन ई-रिक्शा में चैन स्नेचिंग का आरोप, महिलाओं ने थप्पड़ मारा और बाल नोंचकर करा दिया परेड आतंकवाद को पाताल में दफन करेंगे- JK के किश्तवाड़ में बोले अमित शाह यू टर्न-रेल हादसे-आतंकी हमले-महिला सुरक्षा… NDA सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार... युवक ने बिहार के पूर्व CM के परिवार को बनाया बंधक, घर पर पेट्रोल छिड़का, दनादन की फायरिंग

महाराष्ट्र में कौन होगा महाविकास अघाड़ी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा? शरद पवार ने कही ये बात

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. पिछले कुछ दिनों से महायुति और महाविकास अघाड़ी की राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गयी हैं. महाविकास अघाड़ी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा? इसे लेकर अब तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. अब महाविकास अघाड़ी का मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? राष्ट्रवादी शरद पवार ग्रुप के नेता शरद पवार ने इसका खुलासा किया है.

बता दें कि ठाकरे समूह के नेता उद्धव ठाकरे ने मांग की थी कि विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाना चाहिए. उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शरद पवार और कांग्रेस मुख्यमंत्री पद का चेहरा को लेकर अपनी राय रखें. वे उनका समर्थन करेंगे.

कोल्हापुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस शरद पवार ने महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री पद का फॉर्मूला कैसा होगा, इस पर टिप्पणी की है. इस दौरान शरद पवार ने कहा कि चुनाव के बाद हम तय करेंगे कि नेता कौन होना चाहिए.

मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर कोई विवाद नहीं

उन्होंने कहा कि अगर लड़की बहिन योजना पर सरकार में विवाद है, तो यह अच्छी बात है. हम अगले दो महीने में लोगों के सामने जाना चाहते हैं. हम भले ही अलग-अलग पार्टियों के साथी हैं, लेकिन एक सोच के साथ जनता के सामने जायेंगे. यह अच्छी बात है कि बाकी घटक दल के लोग भी उनसे सहमत हैं.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पद पर कोई विवाद नहीं है. ऐसा सोचने का कोई कारण नहीं है. कई बार ऐसा हुआ है कि चुनाव के बाद संख्या बल का निर्धारण करके किसे नेतृत्व दिया जाए. इसका निर्णय करना पड़ता है. अभी चुनाव का कोई पता नहीं है. इसमें कोई शक नहीं कि ऐसा माहौल है कि राज्य को बहुमत मिलेगा. लेकिन अभी इस बारे में कोई भी निर्णय लेने की जरूरत नहीं है.

आपातकाल के बाद के चुनाव पर पवार ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि मैं आपको पहले का एक उदाहरण देता हूं, 1977 में आपातकाल के बाद चुनाव हुआ था, उस चुनाव में कोई चेहरा नहीं था. जयप्रकाश नारायण ने आपातकाल का विरोध करने के लिए सभी से एक साथ आने की अपील की. सभी एक साथ साथ आए, चुनाव लड़े, नतीजों के बाद मुरारजी देसाई के नाम की घोषणा हुई.

उन्होंने कहा कि चुनाव में वोट मांगते समय मुरारजी देसाई के नाम की घोषणा नहीं की गयी थी. इसलिए इस बात पर जोर देने की जरूरत नहीं है कि नाम की घोषणा अभी कर दी जाए. शरद पवार ने ये भी कहा कि हम साथ बैठेंगे, एक विचार वाले लोगों का समर्थन पाकर इस राज्य में स्थिर सरकार लाएंगे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.