ब्रेकिंग
रात भर ‘किडनैप’ हुई लड़की को ढूंढती रही पुलिस, अगले दिन खुद पहुंची थाने, बोली- मैं तो प्रैंक कर रही ... आगरा की लड़की से लखनऊ में दरिंदगी, चलती कार में किया रेप, FIR दर्ज एक सड़क बनवा दो सरकार… कीचड़ में लेटकर मंदिर पहुंची महिला, सरपंच की सद्बुद्धि के लिए किया दंडवत प्रण... मणिपुर: पांच जिलों में इंटरनेट पर लगा प्रतिबंध हटा, छात्रों के प्रदर्शन के चलते लगी थी रोक राजस्थान सरकार दे रही फ्री हवाई यात्रा का ऑफर… जाना-रहना और खाना, सबका खर्चा उठाएगी हरियाणा: गोपाल कांडा को मिला BJP का साथ, सिरसा से रोहतास जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन ई-रिक्शा में चैन स्नेचिंग का आरोप, महिलाओं ने थप्पड़ मारा और बाल नोंचकर करा दिया परेड आतंकवाद को पाताल में दफन करेंगे- JK के किश्तवाड़ में बोले अमित शाह यू टर्न-रेल हादसे-आतंकी हमले-महिला सुरक्षा… NDA सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार... युवक ने बिहार के पूर्व CM के परिवार को बनाया बंधक, घर पर पेट्रोल छिड़का, दनादन की फायरिंग

इंडोनेशिया में पोप फ्रांसिस पर हमले की योजना नाकाम, 7 आरोपी गिरफ्तार

सिंगापुर की समाचार एजेंसी द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, इंडोनेशिया पुलिस ने धर्म गुरु पोप फ्रांसिस पर हमले के साजिश के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी इंडोनेशिया पुलिस के आतंकवादी रोधी दस्ते डिटैचमेंट-88 ने की है. ये गिरफ्तारियां जकार्ता के निकट बोगोर और बेकसी शहरों से की गई हैं. डिटैचमेंट-88 के प्रवक्ता आश्विन सिरेगर ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि गिरफ्तार किए गए लोग एक-दूसरे को जानते हैं या नहीं.

इस घटना पर बात करते हुए सिरेगर ने कहा कि हमें खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि कुछ लोग पोप फ्रांसिस पर हमले की साजिश रच रहे हैं, जिसके आधार पर हमने कार्रवाई की और 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है. ज्यादातर लोगों की गिरफ्तारी सोमवार और मंगलवार को हुई थी .

पोप फ्रांसिस का इंडोनेशिया का दौरा

धर्म गुरु पोप फ्रांसिस इस समय अपने 12 दिवसीय प्रशांत एशिया के दौरे पर हैं, जिसमें पापुआ न्यू गिनी, तिमोर-लेस्ते, सिंगापुर और इंडोनेशिया शामिल हैं. इंडोनेशिया में उनकी यात्रा मंगलवार से शुक्रवार तक थी, जो कि इस यात्रा का पहला चरण भी था. हमलावर इसी दौरान उन पर हमले की साजिश रच रहे थे. आपको बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम जनसंख्या वाले देश में मात्र 3 प्रतिशत कैथोलिक ईसाई रहते हैं.

मस्जिद जाने से नाराज थे

डिटैचमेंट-88 के प्रवक्ता आश्विन ने बताया कि ,आरोपी ईसाई धर्मगुरु के दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी मस्जिद इस्तिकलाल की यात्रा से नाराज थे. आरोपी सरकार के उस अपील से भी नाराज थे, जिसमें सरकार ने टीवी चैनलों से यह अपील की थी कि, पोप फ्रांसिस की यात्रा के दौरान अजान के प्रसारण से परहेज किया जाए. डिटैचमेंट-88 के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों में से कुछ आईएसआईएस से जुड़े हैं. जब उनके घरों पर छापेमारी की गई, तो वहां से धनुष बाण , एक ड्रोन और आईएसआईएस के पर्चे बरामद हुए है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.