ब्रेकिंग
रात भर ‘किडनैप’ हुई लड़की को ढूंढती रही पुलिस, अगले दिन खुद पहुंची थाने, बोली- मैं तो प्रैंक कर रही ... आगरा की लड़की से लखनऊ में दरिंदगी, चलती कार में किया रेप, FIR दर्ज एक सड़क बनवा दो सरकार… कीचड़ में लेटकर मंदिर पहुंची महिला, सरपंच की सद्बुद्धि के लिए किया दंडवत प्रण... मणिपुर: पांच जिलों में इंटरनेट पर लगा प्रतिबंध हटा, छात्रों के प्रदर्शन के चलते लगी थी रोक राजस्थान सरकार दे रही फ्री हवाई यात्रा का ऑफर… जाना-रहना और खाना, सबका खर्चा उठाएगी हरियाणा: गोपाल कांडा को मिला BJP का साथ, सिरसा से रोहतास जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन ई-रिक्शा में चैन स्नेचिंग का आरोप, महिलाओं ने थप्पड़ मारा और बाल नोंचकर करा दिया परेड आतंकवाद को पाताल में दफन करेंगे- JK के किश्तवाड़ में बोले अमित शाह यू टर्न-रेल हादसे-आतंकी हमले-महिला सुरक्षा… NDA सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार... युवक ने बिहार के पूर्व CM के परिवार को बनाया बंधक, घर पर पेट्रोल छिड़का, दनादन की फायरिंग

बाबर आजम के बाद शान मसूद से भी छिन सकती है पाकिस्तानी टेस्ट टीम की कप्तानी, ये खिलाड़ी है रेस में आगे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बार फिर कप्तान को हटाने की कवायद शुरू हो चुकी है. पाकिस्तानी मीडिया की खबरों की मानें तो बाबर आजम के बाद टेस्ट कप्तान बने शान मसूद भी अब इस पद को गंवाने वाले हैं. पाकिस्तानी चैनल एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शान मसूद को टेस्ट कप्तानी से हटाया जा सकता है और उनकी जगह मोहम्मद रिजवान टेस्ट कप्तान बन सकते हैं. शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई है. वो अबतक पांचों टेस्ट हारे हैं. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद शान मसूद की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम अपने ही घर पर बांग्लादेश से भी टेस्ट सीरीज हार गई. बांग्लादेश ने पाकिस्तान का 2-0 से क्लीन स्वीप किया.

पीसीबी है नाराज, रिजवान को कमान

ऐसी खबरें हैं कि पीसीबी बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मिली हार से बेहद खफा है और इसलिए उसने अब मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाने का फैसला कर लिया है. वैसे सिर्फ टेस्ट ही नहीं मोहम्मद रिजवान वनडे, टी20 फॉर्मेट में भी पाकिस्तान के कप्तान बन सकते हैं. बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप खेली थी जहां उसे अमेरिका से हार झेलनी पड़ी और वो पहले दौर से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अब रिजवान को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बात हो रही हैं.

मोहम्मद रिजवान का प्रदर्शन

मोहम्मद रिजवान की बात करें तो मौजूदा पाकिस्तानी टीम में वो तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं. 32 साल के इस खिलाड़ी ने टेस्ट में 52 पारियों में 44.41 की औसत से 1910 रन बनाए हैं. वनडे में भी उनके नाम 40 से ज्यादा की औसत से 2088 रन हैं. टी20 में उनका बल्लेबाजी औसत 48 से ज्यादा है और वो 3313 रन बना चुके हैं.

साफ है मोहम्मद रिजवान तीनों फॉर्मेट में अच्छा खेल दिखा रहे हैं ऐसे में उनका कप्तान बनना लगभग तय नजर आ रहा है. दूसरी ओर बाबर आजम, शान मसूद और शाहीन अफरीदी की फॉर्म पिछले एक साल में बेहद खराब रही है ऐसे में इसका खामियाजा इन्हें भुगतना पड़ सकता है. शान मसूद तो टेस्ट टीम से भी बाहर हो सकते हैं जिनका इस फॉर्मेट में एवरेट 30 से भी कम है. अब देखना ये है कि पीसीबी क्या फैसला लेता है. पाकिस्तान के खिलाड़ी फिलहाल तो चैंपियंस वनडे कप में खेलेंगे इसके बाद इस टीम को अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.