ब्रेकिंग
छत्तीसगढ़ में CAF जवान ने साथियों पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, 2 की मौत; 2 घायल दिल्ली के करोलबाग में दर्दनाक हादसा, मकान ढहने से 3 लोगों की मौत; कई और के दबे होने की आशंका वन नेशन-वन इलेक्शन के लिए क्या थीं कोविंद कमेटी की सिफारिशें? मोदी कैबिनेट ने लगाई मुहर भोपाल में IT टेक्नीशियन कासिम बना हैवान, 3 साल की मासूम से किया रेप; स्कूल में हंगामा 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं आतिशी, LG ने राष्ट्रपति से की सिफारिश गठबंधन की नहीं, ठगबंधन की है सरकार… केंद्र के 100 दिन पूरे होने पर खरगे का तंज बहराइच: आखिर दिख ही गया छठा आदमखोर भेड़िया, गन्ने के खेत में छिपा था, ड्रोन कैमरे में आया नजर महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये, मुफ्त बिजली और OPS…हरियाणा के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी एक देश एक चुनाव के प्रस्ताव को मंजूरी, मोदी सरकार का बड़ा फैसला '7 वादे-पक्के इरादे' के साथ जारी हुआ कांग्रेस का गारंटी पत्र, युवाओं-महिलाओं-किसानों समेत हर वर्ग को...

इंदौर कलेक्टर ने खजराना गणेश मंदिर में की पूजा अर्चना, भगवान गणेश को लगाया गया सवा लाख लड्डुओं ,मोदक का भोग

इंदौर। भगवान गणेश चतुर्थी पर्व को पूरे देश के साथ ही इंदौर में भी धूमधाम से मनाया गया। जहां एक ओर श्रद्धालुओं द्वारा भगवान गणेश के अलग – अलग स्वरूपों को घरों में स्थापित करने की परंपरा है, तो वहीं इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में भी इस मौके पर श्रद्धालुओं द्वारा गणेश दर्शन की विशेष परंपरा है, आज इंदौर के कलेक्टर और निगमायुक्त ने खजराना गणेश मंदिर पहुंचकर विघ्नहर्ता भगवान गणेश के दर्शन कर पूजन-अर्चन किया दरअसल, इंदौर में प्रसिद्ध प्राचीन गणेश मंदिर खजराना में हर साल की तरह गणेश चतुर्थी के दिन विशेष पूजन का आयोजन किया जाता है।

भगवान गणेश को आज के दिन सवा लाख लड्डुओं और मोदक का भोग भी लगाया जाता है, विघ्नहर्ता की इस विशेष पूजा में शहर के आला अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया, साथ ही मंदिर परिसर में विशेष और आकर्षक सजावट भी की गई… जहां सभी ने शहर, देश और प्रदेश की सुख शांति और उन्नति की कामना की है।

वहीं मंदिर के विस्तारीकरण की बात भी कलेक्टर ने कही इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता और निगम कमिश्नर शिवम वर्मा ने भी गणेश जी की पूजा करते हुए उनका आशीर्वाद लिया। शहर के साथ ही प्रदेश और देश में सुख समृद्धि की कामना भी की, इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश के दर्शन के बाद पूजा पाठ की,आज मंदिर समिति के द्वारा भक्तों के दर्शन को लेकर ख़ास बंदोवस्त किये गए है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.