ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

मदिंर में घुसा चोर, भोलेनाथ के सामने जोड़े हाथ और शिवलिंग से नाग चोरी कर हो गया रफूचक्कर

बिहार के छपरा जिले में एक अजीबो-गरीब चोर के चोरी करने का मामला सामने आया है. दौलतगंज के रतनपुर मोहल्ला में बटुकेश्वर नाथ मंदिर में चोर ने पहले भगवान भोलेनाथ की पूजा की. हाथ जोड़कर उन्हें प्रणाम किया और थोड़ी देर वहीं बैठकर भगवान का ध्यान भी लगाया. चोर ने आम भक्त की तरह भगवान की शरणागति भी ली, लेकिन कुछ देर बाद उसने जो किया वो वाकई में हैरान करने वाला था.

चोर ने शिवलिंग के ऊपर विराजित नागराज को उठाया और वहां से चलता बना. नागराज को चुराकर ले जाने की चोर की करतूत सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. शिवलिंग पर लगाए गए नागराज तांबे धातु से बने हुए थे. चोर की नागराज को चुराने की मंशा क्या थी अभी इसका तो खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई तस्वीरों के जरिए ऐसा करने वाले शख्स की पहचान की जा रही है.

मंदिर के पट को बंद करने पहुंचे फिर देखा

मंदिर के पुजारी पंडित ध्रुव कुमार मिश्र जब मंदिर का कपाट बंद करने के लिए गए तो देखा कि शिवलिंग के ऊपर से नागराज ही गायब हैं. पुजारी भी शिवलिंग की ये तस्वीर देखकर दंग रह गए. आस-पास उन्होंने सभी जगर नाग देवता को खोजा, लेकिन उन्हें वो कहीं नहीं मिले. इसके बाद मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया, जिसमें दिखाई दिया कि मंदिर में एक चोर आया था जिसने शिवलिंग पर रखे नाग देवता को उठाया और वहां से गायब हो गया. चोर की शुरुआती हरकतों से ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि, वो मंदिर में चोरी करने के लिए गया हुआ था.

चोरी करने से पहले मांगी माफी

सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि चोर पहले महादेव से हाथ जोड़कर माफी मांगता है, उसके बाद शिवलिंग में लपेटे हुए नाग देवता को चुराया और वहां से चला गया. नाग देवता तांबे धातु से बने हुए थे. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर को खोजा जा रहा है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.