ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

आज से मदनमहल से रवाना होगी जनशताब्दी, जबलपुर से गुजरेगी पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन

जबलपुर। त्यौहार सीजन और पितृ पक्ष शुरू होने से पहले ही रोकने से पटरी से लेकर स्टेशन तक निर्माण और मरम्मत के कारण एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रद किया है तो इतनी ही ट्रेनों के मार्ग बदल दिए हैं। गणेश चतुर्थी के समापन के अगले दिन ने पितृपक्ष शुरू हो रहे हैं। इन दौरान जबलपुर समेत प्रदेशभर से लोग गया जी जाते हैं। इन दौरान जबलपुर से गयाजी जाने के लिए एक मात्र ट्रेन हैं, लेकिन उसमें भी लंबी वेटिंग लगी है। इस समस्या को देखते हुए रेलवे ने गयाजी जाने वाले यात्रियों को बढ़ी राहत दी है।

26 सितंबर तक मदन महल स्टेशन से रवाना होगी

जबलपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम डा. मधुर कुमार वर्मा ने बताया कि जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 में वॉशेबल एप्रन का कार्य कराया जाना है, जिसके चलते जबलपुर मुख्य स्टेशन से चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस सोमवार से 26 सितंबर तक जबलपुर की बजाय मदन महल स्टेशन से रवाना होगी।

शटल ट्रेन जबलपुर से चलकर मैहर तक ही जाएगी

सतना-बरेठिया स्टेशन के बीच नई लाइन कमीशन किया जाना है, जिससे रीवा तक चलने वाली शटल ट्रेन जबलपुर से चलकर मैहर तक ही जाएगी। इन दोनों रूटों की अन्य ट्रेनों में जबलपुर-सिंगरौली इंटरसिटी एक्सप्रेस सोमवार से 27 सितंबर तक निरस्त की जा रही है। जबलपुर-चांदाफोर्ट 17 सितंबर से निरस्त रहेगी। बलसाड़-दानापुर स्पेशल और उधना-बरौनी स्पेशल ट्रेन भी सोमवार से निरस्त रहेगी।

यह ट्रेन रद

  • 06625 कटनी-सतना मेमू ट्रेन 16 से 25 सितंबर तक रद
  • 06626 सतना-कटनी मेमू ट्रेन 17 से 26 सितंबर तक रद
  • 11751 रीवा-चिरमिरी एक्सप्रेस 18 से 25 सितंबर तक चार ट्रिप रद
  • 11752 चिरमिरी-रीवा एक्सप्रेस 19 से 26 तक चार ट्रिप रद
  • 11753 रीवा- इतवारी एक्सप्रेस 19 से 26 तक चार ट्रिप रद।
  • 11754 इतवारी-रीवा एक्सप्रेस 18 से 25 सितंबर तक चार ट्रिप रद
  • 11651 जबलपुर-सिंगरौली इंटरसिटी एक्सप्रेस 16 से 27 सितंबर तक रद
  • 11652 सिंगरौली-जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस 17 से 28 सितंबर तक रद
  • 22174 जबलपुर-चांदाफोर्ट एक्सप्रेस 17 से 27 सितंबर तक छह ट्रिप रद
  • 22173 चांदाफोर्ट-जबलपुर एक्सप्रेस 17 से 27 सितंबर तक छह ट्रिप रद
  • 20827 जबलपुर-संतरागाछी हमसफ़र एक्सप्रेस 19 और 26 सितंबर तक रद
  • 20828 संतरागाछी-जबलपुर हमसफ़र एक्सप्रेस 18 और 25 सितंबर तक रद

ट्रेन में बढ़ी वेटिंग तो रेलवे ने लगाए अतिरिक्त कोच

रेलवे द्वारा रानी कमलापति-गया पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन एवं गाड़ी एवं जबलपुर-गया-जबलपुर पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन चला रहा है। इतना ही नहीं इस ट्रेन में बढ़ी वेटिंग को देखते हुए रेलवे ने ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया गया है। दोनों ही ट्रेनों में शयनयान श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच लगाएं जा रहे हैं। ताकि यात्रियों को सफर के लिए परेशान न होना पड़े।

ट्रेन में खासी मुश्किलों का समाना कना पड़ता है

पितृपक्ष पर गया जाना के लिए यात्रियों की ट्रेन में खासी मुश्किलों का समाना कना पड़ता है। बताया जाता है रानी कमलापति-गया पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन में 16 सितबर से एवं गया-रानी कमलापति पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन में 19 सिंतबर से दो अतिरिक्त स्लीपर कोचों को लगाया जा रहा है।

जबलपुर-गया पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन में 18 सितंबर से एवं गया-जबलपुर पितृपक्ष स्पेशल ट्रेन में 17 सितंबर से लगाई जाएगी। इनमें अतिरिक्त कोच बढ़ जाने के बाद अब इन ट्रेनों में 23 कोचों के साथ चलाया जाएगा। इन ट्रेनों में रेल प्रशासन द्वारा आरक्षण की सुविधा भी शुरू कर दी गई है। गया स्पेशल ट्रेन में कुल 14 शयनयान श्रेणी 4 कोच सामान्य श्रेणी के साथ 1 वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी, 2 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और 2 एसएलआर कोच लगाए जाएंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.