ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

एक महीने से गायब थे हेडमास्टर, स्कूल में पढ़ा रहा था बेटा, जिपं CEO पहुंचे तो पकड़े गए

अनूपपुर। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने एक स्कूल में निरीक्षण के समय शिक्षक की जगह पर उनके बेटे को पढ़ाते हुए पकड़ा। माध्यमिक विद्यालय चोलना में पदस्थ शिक्षक चमन लाल कंवर एक महीने से अनुपस्थित थे, उनकी जगह बेटा बच्चों को पढ़ा रहा था। बीआरसी की शिकायत पर शिक्षक और बेटे पर मामला दर्ज किया गया है।

पिता की जगह पर पढ़ा रहा था बेटा

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा शनिवार को विभिन्न विद्यालयों का भ्रमण किया, और फाउंडेशनल लिटरेसी और न्यूमेरसी (एफएलएन) मिशन के क्रियान्वयन का जायजा लिया। विकासखंड जैतहरी के माध्यमिक शाला चोलना में निरीक्षण दौरान अनाधिकृत रूप से शिक्षक का बेटा पढ़ाते हुए मिला। शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

एक महीनें से गायब थे हेडमास्टर

माध्यमिक शिक्षक चमन लाल कंवर और दोनों अतिथि शिक्षक विद्यालय में नहीं मिले। शिक्षक चमन लाल कंवर का बेटा राजेंद्र प्रताप सिंह आठवीं की कक्षा में पढ़ाते हुए मिले। मौके पर बच्चों और प्राथमिक खंड की महिला शिक्षिका ने बताया कि शिक्षक चमन लाल कंवर विगत एक माह से बीमार हैं, जिससे उनके स्थान पर उनके पुत्र द्वारा सेवा दी जा रही हैं।

शिक्षक और बेटे पर एफआईआर

इस पर जिपं सीईओ ने आपत्ति व्यक्त करते हुए अनाधिकृत रूप से अध्ययन कार्य कराए जाने पर शिक्षक और उसके पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के निर्देश मौके पर दिए गए। जैतहरी बीआरसी विष्णु मिश्रा ने थाना जैतहरी में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने आरोपित हेड मास्टर चमन लाल कंवर और राजेंद्र प्रताप सिंह के विरुद्ध धारा 318,319 3 (5) बीएस का प्रकरण कायम का विवेचना में लिया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.