ब्रेकिंग
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक ... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी

बालाघाट में जनसुनवाई में मांग को पूरा कराने युवक ने अपनाया नया तरीका

बालाघाट जिले में लोग लगातार अपनी शिकायतों को संबंधित अधिकारी को सौंप तो रहे है, लेकिन अधिकत्तर मामलों में उनकी सुनवाई नहीं होती है। जिससे आवेदक न सिर्फ मायूस होता है बल्कि उसका भरोसा भी उठ जाता है। कुछ ऐसा ही भरोसा कई बार आवेदन पर कार्रवाई न होने से उठने के बाद नये कलेक्टर से समस्या के समाधान की उम्मीद लेकर एक आवेदक मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में एक नये रुप में पहुंचा।

नहीं हो रही सुनवाई इसलिए अपनाया यह तरीका

आवेदनों को अपने शरीर में पहन कलेक्ट्रेट पहुंचे आवेदक जितेनद्र दमाहे ग्राम पंचायत किन्ही निवासी ने बताया कि उसने अपनी समस्या का समाधान किए जाने के लिए ज्ञापन जनपद पंचायत, जिला पंचायत को दिए जाने के बाद वहां से समाधान न होने पर जनुसुनवाई में 06 जून 2024, 25 जून 204, 09 अगस्त 2024 और 10 सितंबर 2024 को ज्ञापन सौंप चुका है।

पांचवी बार पहनकर जनसुनवाई में पहुंचा

आज तक किसी भी प्रकार का समाधान नहीं किया गया है। जिसके चलते वह आज मंगलवार को पांचवी बार पूर्व में सौंपे गए सभी आवेदनों को पहनकर जनसुनवाई में पहुंचा है। जिससे कि उसके ओर संबंधित अधिकारियों का ध्यान जाए और उसके मामले में कार्रवाई की जाए। आवेदक ने बताया कि नये कलेक्टर साहब से उसे बहुत उम्मीद है कि वह उसके मामले में त्वरित कार्रवाई करेंगे।

इस मामले में ग्रामीण व आवेदक चाह रहे जांच व कार्रवाई

आवेदक व ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत किन्ही के सरपंच, सचिव व इंजीनियर द्वारा किए गए कार्य की जांच कर कार्रवाई की मांग कर रहे है। यहां उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत में निषादराज भवन के पहले राशि 15 वें वित्त से एक लाख 56 हजार रुपये की राशि मस्टर रोल के माध्यम निकालकर सरपंच, सचिव ने खर्च कर लिया है और भवन निर्माण कार्य को कराया नहीं गया है।

स्वीकृत राशि का उपयोग नहीं किया गया

निषादराज भवन निर्माण के लिए जो कार्य किया गया और जितनी राशि स्वीकृत हुई थी। उतनी राशि का उपयोग नहीं किया गया है। जिसके चलते ही उक्त भवन निर्माण का काम बंद पड़ा हुआ है। जिसके चलते ही ग्रामीण ने इस पूरे मामले की जांच कर इस पर कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर लगातार ज्ञापन सौंप रहे है, लेकिन उनकी समस्या के तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.