ब्रेकिंग
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक ... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी

शव पहुंचाने के लिए जननी एक्सप्रेस का चालक ले रहा था रुपये… वीडियो वायरल हुआ तो सीएमएचओ ने किया बर्खास्त

मैहर । इंटरनेट मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद सतना कलेक्टर ने सीमा को मामले की सच्चाई पता लगाने की बात कही। घटना की जानकारी होते ही सीएमएचओ डॉ एलके तिवारी ने जननी एक्सप्रेस में तैनात चालक से पीड़ित परिवार को न केवल रुपये वापस की कराए बल्कि तत्काल प्रभाव से उक्त चालक की सेवाएं समाप्त कर दीं।

प्रसूता को प्रसव के लिए सतना जिला अस्पताल लाया गया था

सीएमएचओ सतना ने बताया कि मैहर जिले के रामनगर क्षेत्र के ग्राम झिन्ना की एक प्रसूता को प्रसव के लिए सतना जिला अस्पताल लाया गया था। यहां उसने बच्चे को जन्म तो दिया लेकिन नवजात की मौत हो गई। अस्पताल से प्रसूता और मृत नवजात को झिन्ना ले जाने के लिए वाहन की तलाश शुरू हुई तो एक एंबुलेंस चालक समय लाल साकेत तैयार हो गया।

2500 रुपये में उन्हें ले जाने को राजी हो गया एंंबुलेंस चालक

सौदेबाजी की और 2500 रुपये में उन्हें ले जाने को राजी हो गया। एंंबुलेंस चालक ने झिन्ना पहुंचकर जब पैसे लिए। इसके बाद वहां किसी व्यक्ति ने रुपये लेते और गिनते हुए ड्राइवर का वीडियो बना लिया, जिसे अब इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो पर सीएमएचओ ने लिया एक्शन

सीएमएचओ डॉ. एलके तिवारी ने भी इस पर संज्ञान लिया। सीएमएचओ ने जननी और एंंबुलेंस सेवा से संबंधित सुपरवाइजर को निर्देश देकर वसूली गई रकम वापस कराई। एंंबुलेंस चालक समय लाल साकेत को भी बर्खास्त कर दिया गया है।

जननी एक्सप्रेस में शव का परिवहन कैसे?

एंबुलेंस के चालक ने मृतक के परिजनों से अवैध वसूली की ये मामला तो है ही पर सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि प्रसूताओं के लिए चलने वाली जननी एक्सप्रेस में आखिर शव परिवहन कैसे किया गया? गाड़ी बुक कैसे हो गई और किस तरीके से किस-किस को कहां गुमराह किया गया? इन सभी बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

आउट-सोर्स परिवहन संस्था के सुपरवाइजर से जवाब भी तलब किया

108 हो या जननी,दोनों हैं तो एक ही पर दोनों में ही डेडबॉडी का परिवहन नहीं हो सकता है। जननी अस्पताल से प्रसूता के लिए बुक हुई थी पर प्रसूता ने जिस नवजात को जन्म दिया था उसकी मौत हो गई थी उसके शव को ही पहुंचाने जननी चालक समय लाल ने ढ़ाई हजार रुपये वसूल लिए। अवैध वसूली के इस मामले में चालक को हटा दिया गया है। लगातार आ रही शिकायतों और जननी में शव परिवहन को लेकर सच्चाई क्या थी। इस पर सीएमएचओ आउट-सोर्स परिवहन संस्था के सुपरवाइजर से जवाब भी तलब किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.