ब्रेकिंग
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक ... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी

कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा को प्रशासन और पुलिस ने रोका, दिग्विजय सिंह ने सरकार को बताया तानाशाह

इंदौर : किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेस ने आज इंदौर में किसान न्याय यात्रा निकाली। इस यात्रा में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित बड़ी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर लेकर शामिल हुए। लेकिन प्रशासन और पुलिस ने शहर की सीमा पर बैरिकेट्स लगाकर इन किसानों को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया।

इंदौर पुलिस ने तेजाजी नगर, चोइथराम मंडी चौराहा पर बैरिकेट्स लगा दिए। यही नहीं किसानों के ट्रैक्टर के सामने डम्पर लगाकर उन्हें रोक दिया गया, जिसकी वजह से अधिकांश इलाकों में जाम के हालत बन गए। कांग्रेस की इस न्याय यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित सैकड़ों किसान अपने ट्रैक्टर लेकर शामिल हुए।

इस दौरान जब पुलिस ने किसानों को रोका तो वे भड़क गए और पुलिस और किसानों के बीच विवाद की स्थिति भी बनी। वही दिग्विजय सिंह ने पुलिस, जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार को तानाशाह बताया है। इस दौरान किसान और कांग्रेस नेता लगातार प्रदर्शन और नारेबाजी करते रहे। काफी देर तक चले हंगामे और प्रदर्शन के बाद प्रशासन के द्वारा एक ट्रैक्टर और मात्र 40 लोगों को रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय तक जाने की अनुमति दी गई। कांग्रेस, किसान न्याय यात्रा के जरिये किसानों की समस्या को सरकार के सामने रखना चाहती है। वही कांग्रेस की इस यात्रा को किसानों ने भी समर्थन दिया। इसका असर ये रहा कि बड़ी संख्या में किसान इस यात्रा में अपने ट्रैक्टर लेकर शामिल हुए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.