ब्रेकिंग
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... ‘निबंध वाली सजा’… रॉन्ग साइड ड्राइविंग, लाइसेंस भी नहीं; थाने से मिली अक्षत को उड़ाने वाले SUV चालक ... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी

मप्र में कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा… भोपाल में पुलिस ने की बैरिकेडिंग, इंदौर में मार्ग पर अड़ाए डंपर

भोपाल। राज्य के किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने, खाद-बीज और बिजली की समस्या दूर करने सहित अन्य मांगों को लेकर मप्र कांग्रेस आज किसान न्याय यात्रा निकाल रही है। सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता किसानों के साथ मिलकर ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं। कांग्रेस किसानों को सोयाबीन का समर्थन मूल्य छह हजार रुपये, गेहूं का 2,700 और धान का 3,100 रुपये प्रति क्विंटल दिलाने की मांग की मांग को लेकर यह यात्रा निकाल रही है।

भोपाल में पुलिस ने की बैरिकेडिंग

राजधानी भोपाल में रातीबड़ क्षेत्र अन्तर्गत नीलबड़ तिराहा/साक्षी ढाबा से कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाली। बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर इस यात्रा में पहुंचे। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया के नेतृत्व में भोपाल में किसान न्याय यात्रा निकली।
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, विधायक आतिफ अकील, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण सक्सेना समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इस यात्रा में पहुंचे। यात्रा को सूरज नगर तिराहे भदभदा पहुंचने पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रोक दिया। इससे ट्रैक्टर रैली लेकर आने वाले किसान व कांग्रेस कलेक्ट्रेट तक नहीं पहुंच सकें।
यात्रा को भदभदा होते हुए डिपो चौराहा फिर कलेक्ट्रेट पहुंचना था, लेकिन पुलिस ने इसे आगे नहीं बढ़ने दिया। कांग्रेस नेताओं ने कहा, हमारी मांग है कि किसानों को सोयाबीन का समर्थन मूल्य छह हजार, गेहूं का 2700 रुपये साथ ही धान की एमएसपी 3100 रुपये तय की जाए। इसे लेकर कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है।

इंदौर में पटवारी, दिग्गी शामिल

इंदौर में निकाली गई कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा में शामिल होने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत अनेक नेता व कार्यकर्ता पहुंचे। पुलिस-प्रशासन ने कांग्रेस के इस व्यापक प्रदर्शन को देखते हुए व्यापक इंतजाम किए। इंदौर में कांग्रेस की किसान यात्रा को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग करने के अलावा मार्ग पर डंपर, हाइवा आदि भी खड़े कर दिए गए। पुलिस ने मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी है। इससे आमजन भी परेशान हुए। पुलिस ने सिर्फ एक ट्रैक्टर को कलेक्ट्रेट तक जाने की अनुमति दी, जिसे जीतू पटवारी चला रहे थे। दिग्विजय सिंह भी उसी पर सवार थे। उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता व किसान पैदल आगे बढ़े। जगह-जगह डंपर खड़े होने से यात्रा को आगे बढ़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.