ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

जीवाजी क्लब चुनाव : निगम ने फौरन हटाए पोस्टर-बैनर, इधर, मांगे जा रहे वोट

ग्वालियर। शहर के सबसे बड़े जीवाजी क्लब में आगामी चुनाव के चलते थीम रोड पर अवैध ढंग से प्रचार करने का मामला सामने आने के बाद सोमवार सुबह ही नगर निगम की टीम ने अवैध बैनर-पोस्टर व कटआउट समेट लिए। अमले ने पूरी थीम रोड पर एक एक पोस्टर-बैनर को हटवाया। नगर निगम आयुक्त ने इस रोड पर निरीक्षण भी किया था जिसके बाद तत्काल अमले को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

जीवाजी क्लब के चुनाव जैसे जैसे पास आ रहे हैं वैसे वैसे शाम ढ़लने के बाद पार्टियों का दौर तेज हो रहा है। सोमवार को भी पड़ाव पुल के पास होटल में जेसीआइ-रोटरी जैसे क्लबों के उन सदस्यों को बुलाया गया जो जीवाजी क्लब में सदस्य हैं, पार्टियों में बुलाकर वोट देने की अपील की जा रही है। बता दें कि नईदुनिया ने 23 सितंबर के अंक में जीवाजी क्लब: बड़े लोगों के चुनाव में नियम बौने, थीम रोड पर अवैध प्रचारज् शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर यह मामला उजागर किया था। इसके बाद नगर निगम के मदाखलत अमले में हड़कंप मच गया और नगर निगम को तत्काल कार्रवाई करना पड़ी। थीम रोड पर नगर निगम परिषद से ठहराव भी है कि यह नो विज्ञापन जोन रहेगा,इसके बाद यह हालत थी।

शहर के अन्य क्लबों पर फोकस

जीवाजी क्लब में अलग अलग पदों पर खड़े हुए दावेदारों की ओर से शहर के क्लबों पर फोकस किया जा रहा है, क्योंकि शहर के रोटरी, जेसीआई जैसे क्लब के अधिकतर पदाधिकारी जीवाजी क्लब में भी सदस्य हैं तो इनसे व्यक्तिगत काल कर व पार्टियों में बुलाकर वोट मांगे जा रहे हैं। शहर के ऐसे क्लबों के पदाधिकारियों के काफी वोट हैं।

खेमेबाजी हावी, पुानी टीम सक्रिय

जीवाजी क्लब के चुनाव में जमकर खेमेबाजी हावी है। अध्यक्ष पद के लिए जेपी कुशवाह व राजेंद्र सेठ के लिए लाबिंग चल रही है। राजेंद्र सेठ के लिए जीवाजी क्लब की पहले के सालों से रह चुकी टीम सपोर्ट में लगी हुई है। इसमें दो अध्यक्ष रहे चुके शहर के रियल स्टेट कारोबारी सक्रिय हैं तो वहीं शराब कारोबारियों की टीम भी लगी है। जेपी कुशवाह के लिए राजनीतिक बैकग्राउंड से सपोर्ट किया जा रहा है। वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर केतन अग्रवाल सहित दीपक ठक्कर व तीसरे अवाड़ के बीच त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.