ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

मौसम फिर करवट बदलेगा और बारिश होगी, दो दिन बाद उमस-गर्मी से मिलेगी राहत

जबलपुर। आसमान से घने-काले बादल छटते ही गर्मी और उमस का दौर शुरू हो गया है। सुबह से ही धूप राहगीरों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग ने फिर मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं। आने वाले दो दिनों के दौरान मौसम फिर करवट बदलेगा और बारिश होगी।

झमाझम बारिश से शहर तबतर हो सकता

सोमवार को सुबह से निकली धूप के बीच बादल भी आते-जाते रहे। मौसम की बदली रंगत काे देखते हुए ये संभावना जताई जा रही है कि अगले 24 घंटे के दौरान जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं तेज हवा व गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है वहीं 48 घंटे के बाद झमाझम बारिश से शहर तबतर हो सकता है।

24 घंटे के दौरान बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी

वर्तमान में मानसून ट्रफ बीकानेर, गुना, सागर, बिलासपुर से गुजरते हुए दक्षिण-पूर्व दिशा की और बंगाल की खाड़ी तक विस्तृत है। अन्य दो चक्रवातीय परिसंचरण के पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ने की संभावना है इन दो मौसम प्रणालियों के प्रभाव से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के क्षेत्रों में एक निम्न दाब का क्षेत्र बनने की संभावना है। इन मौसम प्रणालियों के प्रभाव से अगले 24 घंटे के दौरान बारिश की गतिविधियां शुरू हो जाएगी।

मानसून सीजन में अब तक कुल 1453.3 मिमी बारिश

बहरहाल मानसून सीजन में अब तक कुल 1453.3 (57.3 इंच) हो चुकी है जबकि आगामी दिनों में ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। वहीं गत वर्ष मानसून सीजन में बारिश 1364.3 (53.7 इंच) बारिश हुई थी। यानी गत वर्ष के मुकाबले इस बार ज्यादा बारिश हुई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.