ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

गरबों के दौरान मनचले परेशान करें तो फोटो करें वाट्सएप, तत्काल होगी कार्रवाई

उज्जैन।  नवरात्र के दौरान पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष उपाय किए हैं। नवरात्र में गरबा पंडालों पर पुलिस सादी वर्दी में तैनात रहेगी। महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने इंटरनेट मीडिया वाट्सएप नंबर जारी किया है।

मनचले अगर आने-जाने में परेशान करते हैं, तो मोबाइल से उनका फोटो खींचकर पुलिस के नंबर पर वाट्सएप करें। पुलिस उस पर तत्काल एक्शन लेकर कार्रवाई करेगी। बीते दस साल में महिला संबंधी अपराध करने वालों की भी पुलिस ने लिस्ट बना ली है। सभी थानों पर बुलाकर बांड भरवाए जा रहे हैं

गरबा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाना आवश्यक कर दिया है। इनके माध्यम से पुलिस कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी। सात पुलिसकर्मियों की टीम इसके लिए लगाई जा रही है। वहीं, शहर के सभी चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पुलिस गरबा पंडालों पर आने-जाने वाले मार्गों पर नजर रखेगी।

इस नंबर पर करें फोटो वाट्सएप

इसके अलावा गरबा पंडालों व धार्मिक स्थलों पर संदिग्धों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। सीएसपी श्वेता गुप्ता ने बताया कि त्यौहारों के दौरान महिला हेल्पलाइन नंबर 7049119202 जारी किया गया है। जिस पर फोन करने पर उन्हें तत्काल पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाएगी।

इंटरनेट मीडिया वाट्सएप के माध्यम से भी महिलाएं व युवतियां इसका उपयोग कर सकती है। मनचले अगर उन्हें परेशान करते हैं, तो वह उसका फोटो खींचकर वाट्सएप कर सकती हैं। इसके बाद बदमाशों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

48 बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

महिला संबंधी अपराध करने वाले बदमाशों पर भी पुलिस कार्रवाई कर रही है। बीते दस सालों में कुल 2,477 बदमाशों को चिह्नित किया गया है। सोमवार को पुलिस ने 117 आरोपितों को उनके घर जाकर चेक किया है। इसके बाद थाने बुलाकर उनसे बाउंड ओवर, डोजियर भरने की कार्रवाई की जा रही है। 48 आरोपितों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

जागरूकता अभियान भी चला रही पुलिस

महिलाओं और बालिकाओं संबंधी अपराधों को रोकने के लिए पुलिस जागरूकता अभियान भी चला रही है। महिला थाना प्रभारी के नेतृत्व में पांच टीमों का गठन किया गया है। स्कूल, कॉलेज, धार्मिक संस्थान, पार्क, कोचिंग संस्थान, नुक्कड़ पर चौपाल लगाकर महिला संबंधित अपराध और साइबर ठगी के बारे में जानकारी दी जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.