ब्रेकिंग
बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ... NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के... आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम

अग्निवीरों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे… गांधी जयंती पर राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर बोला हमला

हरियाणा में अग्निवीरों का मुद्दा काफी बड़ा माना जा रहा है. यही कारण है कि वोटिंग से पहले बीजेपी लगातार अपनी अग्निपथ योजना को समझाने की कोशिश कर रही है. चुनावी रैलियों में इसपर भाजपा ने इस मुद्दे पर जमकर बोला. गांधी जयंती पर इसी मुद्दे को उठाते हुए राजनाथ सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला.

उन्होंने लिखा कि कांग्रेस नेता अग्निवीर पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं लोगों को यकीन दिलाना चाहता हूं कि अग्निवीर या सैनिक के साथ किसी भी तरीके का अन्याय नहीं होने दिया जायेगा. इतना ही नहीं उन्होंने अग्निवीर पर समझाते हुए लिखा कि भारतीय सेना में नए और जोशीले जवानों की जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही थी. अमेरिका, ब्रिटेन जैसे इन सभी देशों में आर्मी फोर्सेज में शॉर्ट टर्म यानी थोड़े समय के लिए सैनिकों की भर्ती के लिए अलग-अलग प्रोविजन है.

सहमति के बाद हुआ अग्निवीर पर फैसला

राजनाथ सिंह ने आगे लिखा कि भारत में सेनाओं के सभी विंग की सहमति के बाद ये अग्निपथ स्कीम शुरू की गई है. कांग्रेस नेता देशभर में झूठ फैला रहे हैं कि अग्निवीरों को सेवा से हटने के बाद आमदनी के लिए दर-दर भटकना पड़ेगा. उन्होंने कहा जबकि सच्चाई ये है कि हर अग्निवीर को चार साल के इंगेजमेंट पीरियड के बाद एक वन टाइम सेवा निधि पैकेज भी दिया जाता है जो लगभग 12 लाख के आस-पास है और ये पूरी तरह से इंकम टैक्स फ्री होती है.

इसके साथ ही राजनाथ ने बताया कि कैसे 25 परसेंट के आधार पर उनका चयन होगा. और बाकी बचें अग्निवीरों के लिए हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उड़ीसा, असम, मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड, छत्तीसगढ़, अरूणाचल प्रदेश, गुजरात और गोवा जैसी कई राज्य सरकारों ने सरकारी नौकरियों में आरक्षण मिलेगा.

कांग्रेस नेता फैला रहे झूठ- राजनाथ सिंह

कांग्रेस के नेताओं ने पूरे देश में एक बड़ा झूठ बोला है कि सेनाओं में सेवा के दौरान यदि अग्निवीर की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को कुछ नहीं मिलता. खड़ा झूठ बोलने का इससे बड़ा उदाहरण मैंने अपने जीवन में नहीं देखा है. यदि किसी अग्निवीर की एक्टिव मिलेट्री सर्विस में दुर्भाग्य से मृत्यु हो जाती है, तो उसके परिवार को डेढ़ करोड़ रूपये से ज्यादा रूपए दिये जाने का प्रावधान है.

अग्निवीरों पर दुष्प्रचार कर रही कांग्रेस- राजनाथ

वहीं राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अग्निवीर योजना को लेकर जिस तरीके से दुष्प्रचार किया है उसे देखते हुए मैं समझता हूं कि यदि आज हिटलर के जमाने का दुष्प्रचार मंत्री गोएबल्स भी होता तो वह भी शरमा जाता. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी जयंती के दिन हर हरियाणावासी और साथ-साथ भारतवासी को मैं भरोसा देता हूं कि किसी भी अग्निवीर या सैनिक के साथ किसी भी तरीके का अन्याय नहीं होने दिया जायेगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.