ब्रेकिंग
बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ... NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के... आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम

इस खिलाड़ी के लिए देश नहीं पैसा जरूरी! टी20 लीग में खेलने के लिए छोड़ दिया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

क्रिकेट जगत में पिछले कुछ समय से खिलाड़ियों की रुचि टी20 लीग में बढ़ती जा रही है. ज्यादा से ज्यादा टी20 लीग में खेलने के चलते कई स्टार खिलाड़ी अपने क्रिकेट बोर्ड की ओर से दिए जाने वाले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ चुके हैं. पिछले दिनों ही न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ दिया था, जिसमें केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे और फिन एलन जैसे खिलाड़ी शामिल थे. अब साउथ अफ्रीका के एक अहम खिलाड़ी ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने का फैसला लिया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है.

इस स्टार खिलाड़ी ने छोड़ा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के साथ अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से तुरंत प्रभाव से बाहर निकलने का फैसला लिया है. इसका मतलब है कि वह अब दुनिया भर में टी20 लीगों में बिना रोक-टोक के खेल पाएंगे. हालांकि वह साउथ अफ्रीका की ओर से खेलने के लिए भी उपलब्ध रहेंगे और बड़े टूर्नामेंट्स में खेलते नजर आएंगे.

तबरेज शम्सी ने अपने इस फैसले के बारे में बात करते हुए कहा, ‘मैंने घरेलू सीजन के दौरान अधिक लचीला होने के लिए अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर निकलने का फैसला किया है, जिससे मुझे सभी उपलब्ध अवसरों का पता लगाने और अपने परिवार का अच्छे तरीके से देखभाल करने का मौका मिलेगा. इससे प्रोटियाज के लिए खेलने की मेरी क्षमता या प्रेरणा पर किसी भी तरह से कोई असर नहीं पड़ेगा और जब भी मेरी जरूरत होगी मैं अपने देश के लिए खेलने के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा. वर्ल्ड कप को साउथ अफ्रीका में लाना हमेशा से मेरा सपना रहा है, और कोई भी फ्रैंचाइजी लीग मेरे देश के लिए खेलने से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होगी.’

रोक-टोक के चलते छोड़ा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट?

माना जा रहा है कि टी20 लीग में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के दखल के चलते तबरेज शम्सी ने ये फैसला लिया है. दरअसल, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उन्हें इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान में होने वाले पीएसएल से बाहर कर दिया था ताकि वे सीएसए टी20 चैलेंज में टाइटंस के लिए खेल सकें, जो अफ्रीका की घरेलू टी20 प्रतियोगिता है. इस फैसले के चलते शम्सी कराची किंग्स के लिए सिर्फ 4 मैच ही खेल सके थे और उन्हें बाकी छह मैचों के लिए मैच फीस से हाथ धोना पड़ा था. हाल ही में, सीपीएल के लिए दौरान भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. उन्हें सीएसए पुरस्कार समारोह में शामिल के चलते सीपीएल के कुछ मैच छोड़ने पड़े थे. इस दौरान भी उन्हें कुछ मैचों की मैच फीस से हाथ धोना पड़ा था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.