ब्रेकिंग
बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ... NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के... आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 30 नक्सली

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. नारायणपुर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को मार गिराया है. पुलिस इनकी शिनाख्त कर रही है. मारे गए नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं. पुलिस को नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर माड़ इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था. इस पर नारायणपुर पुलिस और दंतेवाड़ा पुलिस की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान मुठभेड़ हुई और इसमें 30 नक्सली मारे गए.

डीआरजी और एसटीएफ चला रही है ऑपरेशन

बस्तर क्षेत्र के आईजी ने बताया कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले की सीमा में थुलथुली गांव के जंगल में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. इनकी मौजूदगी की सूचना मिलने पर नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले से सुरक्षाबल की टीम भेजी गई थी. इसमें जिला रिजर्व गार्ड और एसटीएफ के जवान थे.

इलाके में रुक-रुककर फायरिंग हो रही

अधिकारी ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे नक्सलवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और 24 नक्सलियों को ढेर कर दिया. इनके शव, एके-47 और एसएलआर समेत अन्य हथियार भी बरामद किए गए हैं. हमारे सभी जवान सुरक्षित हैं. इलाके में रुक-रुककर फायरिंग हो रही है.

इस साल अब तक मारे गए 189 नक्सली

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. जो नक्सली मुख्यधारा में वापस आना चाहते हैं, उन्हें विशेष ऑपरेशन के तहत वापस आने का मौका भी दिया जा रहा है. इस प्रयास के बावजूद जो नक्सलवाद का रास्ता नहीं छोड़ रहे हैं और शांति बहाली में रुकावट बन रहे हैं, उनका खात्मा भी किया जा रहा है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब तक दंतेवाड़ा और नारायणपुर समेत सात जिलों वाले बस्तर रीजन में सुरक्षाबलों ने 189 नक्सलियों को मार गिराया है. अलग-अलग मुठभेड़ों में इनका खात्मा किया गया है. इसमें शुक्रवार को थुलथुली गांव के जंगल में मारे गए नक्सली भी शामिल हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.