ब्रेकिंग
ड्रग्स, शराब, रैगिंग और धमकी… जूनियर डॉक्टरों पर चलता था जुल्म, अब खुला राज Bigg Boss 18: मैं जो लाऊंगा वो भागेगी नहीं- अब सलमान खान का रिश्ता कराएंगे अनिरुद्धाचार्य! Women’s T20WC: भारत और पाकिस्तान ने लिया बड़ा फैसला, इस वजह से टीम में किए 1-1 बदलाव iPhone पर डबल टैप करके डाउनलोड करें Instagram और YouTube वीडियो, आसान है तरीका उपांग ललिता व्रत कल, इस सरल विधि से करें पूजा, जानें शुभ तिथि से लेकर पारण तक सबकुछ पाकिस्तान में जारी रहेगा इमरान के समर्थन में प्रदर्शन, सीएम गंडापुर हैं लापता करवा चौथ पर चेहरा करेगा ग्लो, आज से ही अपना लें ये टिप्स भोपाल में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मुहिम जारी, महावीर विहार में नियम विरुद्ध निर्माणों पर चला बुलडोजर रेल मंत्री से सिंधिया बोले ग्वालियर से कोटा तक बुलेट ट्रेन की रफ्तार में लाइन पहुंचाएं स्कूटी सवार युवक को डंपर ने रौंदा, धड़ से अलग हुआ सिर, आक्रोशित लोगों ने किया थाने का घेराव

भोपाल में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मुहिम जारी, महावीर विहार में नियम विरुद्ध निर्माणों पर चला बुलडोजर

भोपाल। बिलखिरिया क्षेत्र में शनिवार को प्रशासन ने अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की। इस इलाके में कॉलोनाइजर द्वारा बिना अनुमति के महावीर विहार नाम से अवैध कॉलोनी विकसित कर प्लाट बेचे जा रहे थे, जिसकी शिकायत मिलने के बाद एसडीएम विनोद सोनकिया ने कॉलोनाइजर से अनुमति के दस्तावेज मांगे थे। कॉलोनाइजर दस्तावेज नहीं पेश कर पाया। इसके बाद प्रशासन के अमले ने मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से किए जा रहे निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।

बता दें कि कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर क्षेत्र में 65 से अधिक अवैध कॉलोनियां चिह्नित की गई थी। इनमें से अब 60 से अधिक कॉलोनियों पर कार्रवाई होना अब भी बाकी है। हुजूर एसडीएम विनोद सोनकिया ने बताया कि ग्राम बिलखिरिया कलां में रायसेन रोड पर मनोज कुमार द्वारा अपनी भूमि पर अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी। यहां उन्होंने प्लॉट बेचने के लिए सड़क सहित अन्य निर्माण कार्य भी शुरू कर दिए थे। जिसके बारे में शिकायत मिलने के बाद मनोज कुमार से डायवर्सन, टीएनसीपी सहित अन्य अनुमतियों के दस्तावेज मांगे गए थे लेकिन वह नहीं दे पाए।

इसके बाद शनिवार को तहसीलदार, पटवारी सहित अमले ने पहुंचकर अवैध निर्माण को जेसीबी चलाकर तोड़ा गया है। अवैध कब्जा जिसे हटाया गया है, उसकी अनुमानित कीमत करीब 65 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि तहसील क्षेत्र में अन्य अवैध कालोनी भी चिह्नित की गई हैं। जिनमें कॉलोनाइजरों को नोटिस देकर अनुमति संबंधी दस्तावेज मांगे गए हैं। नहीं देने पर कार्रवाई की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.