ब्रेकिंग
Israel-Hamas War का एक सालः इजराइल ने अपने 1200 नागरिकों के बदले हमास के 42 हजार लोग मारे; तबाह कर द... बस चलाते वक्त आया हार्ट अटैक, जाते-जाते बचाईं 30 जानें… रूला देगी जिंदादिली की ये कहानी नक्सलियों पर कसेगा शिकंजा, अमित शाह सोमवार को आठ राज्यों के CM के साथ करेंगे बैठक UP में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद INDIA ब्लॉक की अग्निपरीक्षा महाकुंभ में मुस्लिमों के प्रवेश को लेकर छिड़ा धर्मयुद्ध, जानिए क्या है विवाद सेफ्टी टैंक बना रहे थे 5 मजदूर, जहरीली गैस की चपेट में आए… एक की मौत लव जिहाद करोगे तो दुकानें जला देंगे… रैली में ये क्या बोल गए बीजेपी के नेताजी? दिल्ली: बस मार्शल मुद्दे पर AAP और BJP में तकरार, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दर्ज कराई लिखित शिकायत 11वीं के छात्र ने श्री राम पर डाली पोस्ट, दबंगों ने करवाई डिलीट… जबरन माफी मंगवाई AIIMS के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम, प्रदर्शन और आगजनी… बंगाल में रेप केस पर फिर घिरीं ममता बनर्जी

भोपाल में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मुहिम जारी, महावीर विहार में नियम विरुद्ध निर्माणों पर चला बुलडोजर

भोपाल। बिलखिरिया क्षेत्र में शनिवार को प्रशासन ने अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की। इस इलाके में कॉलोनाइजर द्वारा बिना अनुमति के महावीर विहार नाम से अवैध कॉलोनी विकसित कर प्लाट बेचे जा रहे थे, जिसकी शिकायत मिलने के बाद एसडीएम विनोद सोनकिया ने कॉलोनाइजर से अनुमति के दस्तावेज मांगे थे। कॉलोनाइजर दस्तावेज नहीं पेश कर पाया। इसके बाद प्रशासन के अमले ने मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से किए जा रहे निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।

बता दें कि कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर क्षेत्र में 65 से अधिक अवैध कॉलोनियां चिह्नित की गई थी। इनमें से अब 60 से अधिक कॉलोनियों पर कार्रवाई होना अब भी बाकी है। हुजूर एसडीएम विनोद सोनकिया ने बताया कि ग्राम बिलखिरिया कलां में रायसेन रोड पर मनोज कुमार द्वारा अपनी भूमि पर अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी। यहां उन्होंने प्लॉट बेचने के लिए सड़क सहित अन्य निर्माण कार्य भी शुरू कर दिए थे। जिसके बारे में शिकायत मिलने के बाद मनोज कुमार से डायवर्सन, टीएनसीपी सहित अन्य अनुमतियों के दस्तावेज मांगे गए थे लेकिन वह नहीं दे पाए।

इसके बाद शनिवार को तहसीलदार, पटवारी सहित अमले ने पहुंचकर अवैध निर्माण को जेसीबी चलाकर तोड़ा गया है। अवैध कब्जा जिसे हटाया गया है, उसकी अनुमानित कीमत करीब 65 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि तहसील क्षेत्र में अन्य अवैध कालोनी भी चिह्नित की गई हैं। जिनमें कॉलोनाइजरों को नोटिस देकर अनुमति संबंधी दस्तावेज मांगे गए हैं। नहीं देने पर कार्रवाई की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.