ब्रेकिंग
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

गंगा की आरती की तर्ज पर हुई मां दंतेश्वरी घाट पर शंखिनी डंकिनी की महाआरती

दंतेवाडा  : दंतेवाडा में मां दंतेश्वरी कॉरिडोर बनने के बाद यहां की सुंदरता देखते ही बनती है। शारदीय नवरात्र में इस वर्ष मां दंतेश्वरी की पावन धरा में गंगा मां की आरती की तर्ज पर शंखिनी डंकिनी नदी के संगम तट पर महाआरती की गई। जिसमें लाखों भक्त शामिल हुए। यहां की खूबसूरत साज सज्जा लोगों को अपनी और आकर्षित कर रही है। पूरी रात लोग घाट में बैठ कर पूजा अर्चना करते नज़र आ रहे है।

रोजाना लाखों भक्त मां आदिशक्ति के दर्शन करने पहुंच रहें हैं। जिसमें पैदल यात्रा करके पहुंचने वाले भी शामिल है। 10 किलोमीटर दूर तक मां के दर्शन करने वाले भक्तों की लाइन लगी हुई है। आपको बता दें कि 52 शक्ति पीठों में एक मां दंतेश्वरी शक्तिपीठ है। जहां सती के दांत गिरे थे। जिसके बाद इस नगर का नाम दंतेवाडा पड़ा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.