ब्रेकिंग
महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, OBC में शामिल होंगी 15 जातियां ‘टेनी’ के बेटे का वकील, पत्नी BJP से लड़ चुकी चुनाव… कौन है अवधेश सिंह जिसने विधायक को जड़ा थप्पड़? सीओ जिया-उल-हक हत्याकांड के 10 दोषियों को उम्रकैद की सजा, राजा भैया को मिल चुकी है क्लीनचिट प्रभास आने वाले सालों में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगे तबाही, उनकी 5 बड़ी फिल्मों का वर्किंग शेड्यूल आ गया नीतीश रेड्डी ने ऐसे लिया बांग्लादेश से ‘बदला’, 7 छक्कों के दम पर जड़ दिए 74 रन लगातार दूसरे दिन दिल्ली में सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमत में रिकॉर्ड गिरावट कौन हैं AI गॉडफादर ज्योफ्री हिन्टन, किस खोज के लिए मिला है नोबेल प्राइज? अनोखा मंदिर, यहां प्रसाद में भक्तों को मिलता है सोना -चांदी इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने US राष्ट्रपति बाइडेन-हैरिस से की बात, जानें किन मुद्दों पर हुई ... करवा चौथ पर तैयार होने में ज्यादातर महिलाएं करती हैं ये गलतियां

बिल्ली का शिकार कर रहा था अजगर, गांव वाले अगरबत्ती जलाकर करने लगे पूजा पाठ…(video)

बैतूल : बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील के मरकाढाना गांव में अजगर एक बिल्ली का शिकार कर रहा था। अजगर को बिल्ली का शिकार करते देख ग्रामीण डर गए। ग्रामीण अगरबत्ती लगाकर अजगर की पूजा करने। वही ग्रामीणों ने इसकी सूचना सर्पमित्र आदिल खान को दी। जिस पर सर्पमित्र आदिल खान मौके पर पहुंचे और इस अजगर का सुरक्षित रेस्क्यू कर से पकड़ा।

सर्पमित्र आदिल खान ने बताया कि  मरकाढ़ाना से हमें एक रेस्क्यू कॉल आया। उनके माध्यम से बताया गया कि एक बड़ा अजगर गांव में बैठा है और बिल्ली को खा रहा है। जिस पर हमने उन्हें बताया कि अजगर के पास ना जाएं उसे भोजन करने दें तब तक हम लोग वहां पहुंच जाएंगे। लगभग 45 मिनट बाद हम गांव पहुंचे और देखा कि अजगर ने बिल्ली का भोजन कर लिया है और वह घर से आगे की तरफ बढ़ रहा था।

आसपास काफी भीड़ थी। जैसे ही हम वहां पहुंचे एक बुजुर्ग व्यक्ति जिनके घर अजगर निकला था वे एक कप में दूध भरकर लाए और बोले बेटा इसे दूध पिला दो जिसपर हमने उन्हें समझाया कि सांप दूध नहीं पिता है। इसके बाद उन्होंने वहां कुछ अगरबत्ती लगाई और दूर से ही सांप की पूजा करने लगे। थोड़ी देर बाद हमने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और अजगर को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। जब अजगर आधा बोरी के अंदर चला गया तो गांव के लोग अजगर को छू कर “जय भोलेनाथ” का नारा लगाने लगे। इसके बाद हमने उनको सांपों के संबंध में जानकारी दी और वापस आ गए।

गांव में आज भी लोग सांपों का सम्मान करते हैं और उन्हें मारने से परहेज़ करते हैं। गांव वालों के माध्यम से हमसे फोन करते समय कहां गया था कि वे पैसा नहीं दे पाएंगे जिसपर हमने उन्हें बताया कि हम निशुल्क रेस्क्यू करेंगे बस आप सांप को परेशान ना करें और उस पर नज़र रखें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.