ब्रेकिंग
महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, OBC में शामिल होंगी 15 जातियां ‘टेनी’ के बेटे का वकील, पत्नी BJP से लड़ चुकी चुनाव… कौन है अवधेश सिंह जिसने विधायक को जड़ा थप्पड़? सीओ जिया-उल-हक हत्याकांड के 10 दोषियों को उम्रकैद की सजा, राजा भैया को मिल चुकी है क्लीनचिट प्रभास आने वाले सालों में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगे तबाही, उनकी 5 बड़ी फिल्मों का वर्किंग शेड्यूल आ गया नीतीश रेड्डी ने ऐसे लिया बांग्लादेश से ‘बदला’, 7 छक्कों के दम पर जड़ दिए 74 रन लगातार दूसरे दिन दिल्ली में सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमत में रिकॉर्ड गिरावट कौन हैं AI गॉडफादर ज्योफ्री हिन्टन, किस खोज के लिए मिला है नोबेल प्राइज? अनोखा मंदिर, यहां प्रसाद में भक्तों को मिलता है सोना -चांदी इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने US राष्ट्रपति बाइडेन-हैरिस से की बात, जानें किन मुद्दों पर हुई ... करवा चौथ पर तैयार होने में ज्यादातर महिलाएं करती हैं ये गलतियां

करवा चौथ पर तैयार होने में ज्यादातर महिलाएं करती हैं ये गलतियां

करवा चौथ का त्योहार उत्तर भारत में उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस दिन शादीशुदा महिलाएं अपने पति के लंबी उम्र और सुख-समृद्धि के लिए के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और रात को चंद्रमा को देखकर की उपवास खोलती हैं. यह सिर्फ एक व्रत नहीं है, बल्कि यह पति-पत्नी के बीच प्रेम और समर्पण का प्रतीक भी है. महिलाएं इस दिन साज-श्रृंगार करती हैं. सब महिलाएं इकट्ठा होकर करवा चौथ से जुड़ी कहानी सुनती हैं.

करवा चौथ की तैयारी हर महिला काफी पहले से तैयार शुरु कर देती हैं. महिलाएं इस दिन के लिए विशेष रूप से मेहंदी लगवाती हैं, अच्छे कपड़े पहनती हैं और सोलह श्रृंगार करती हैं. शादीशुदा महिलाओं के लिए सोलह श्रृंगार का बहुत अधिक महत्व होता है. करवा चौथ के मौके पर हर एक महिला सुंदर और स्टाइलिश दिखना चाहती है. लेकिन कई बार तैयार होने के समय अनजाने में की गई गलती के कारण लुक प्रभावित हो सकता है. इसलिए करवा चौथ पर तैयार होते समय इन गलतियों को करने से बचें.

फाउंडेशन का ज्यादा उपयोग

फाउंडेशन चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों को छुपाने का काम करता है. लेकिन कई महिलाएं मेकअप के समय बहुत ज्यादा फाउंडेशन का उपयोग कर देती हैं. जो कि बिल्कुल भी सही नहीं.

ओवर मेकअप

कुछ महिलाएं सुंदर दिखने के चक्कर में ज्यादा मेकअप करती हैं. जो सही नहीं लगता है. इसलिए ध्यान दें कि मिनिमल मेकअप करें और अपनी ड्रेस के रंग के साथ ही आईशैडो, लिपस्टिक और नेल पेंट का कलर चुनें. इसके अलावा अपनी स्किन टोन के मुताबिक ही प्रोडक्ट्स का चयन करें.

ब्लश गलत तरीके से लगाना

ब्लश और हाइलाइटर मेकअप में चार-चांद लगाने का काम करते हैं. ऐसे में आपको ब्लश हमेशा सही डायरेक्शन में लगाना चाहिए. गलत तरह के ब्लश लगाने से अपनी उम्र से बड़े तो लगते हैं साथ ही मेकअप से सही लुक नहीं मिल पाता है.

आईलाइनर लगाने का तरीका

आई मेकअप में आईलाइनर का उपयोग ज्यादातर महिलाएं करती हैं. लेकिन ध्यान दें कि वाटर परूफ लाइन का उपयोग करें. लिक्विड की जगह पर काजल पेंसिल या फिर जेल आईलाइनर लगाएं तो ज्यादा बेहतर होगा. ध्यान रखें कि आईलाइनर लगाते समय बीच में मोटा और कॉर्नर में पतला रखें. इसे सही शेप दें और आउटर कॉर्नर से हल्का सा विंग दें.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.