ब्रेकिंग
महाकाल में घूम रही थी संदिग्ध महिला, हाथ में थे उर्दू में छपे स्टीकर, पूछताछ में निकला अजमेर कनेक्शन पुलिस वाले जिसे मिश्री की डली समझते रहे, वो निकली MDMA ड्रग्स… आरोपियों के सियासी कनेक्शन से हड़कंप बोरी में बंद मिली बच्ची की मौत, फेंकने वाली महिला गिरफ्तार, नाबालिग का कराया था प्रसव, लोकलाज के भय ... दमोह में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और ऑटो में हुई जोरदार टक्कर, 2 की दर्दनाक मौत देवास में बाइक को कंटेनर ने मारी टक्कर, युवक की दर्दनाक मौत रायसेन में पिकअप वाहन ने बाइक में मारी टक्कर, एक की दर्दनाक मौत न खिड़की का कांच टूटा न छत में आई दरार, आकाशीय बिजली गिरने से खंडित हुआ शिवलिंग, रहस्य से लोग हुए पर... पांढुर्णा में दर्दनाक हादसा, बेकाबू ट्रक ने 5 मोटरसाइकिल और कार में मारी टक्कर, एक की मौत, चार लोग घ... मुरैना में किशोरी को सांप ने काटा, हुई दर्दनाक मौत अब कहीं से भी कराएं प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री… मध्य प्रदेश वासियों को मिली 'ई-पंजीयन' और 'ई-स्टाम्पिंग'...

बोरी में बंद मिली बच्ची की मौत, फेंकने वाली महिला गिरफ्तार, नाबालिग का कराया था प्रसव, लोकलाज के भय से स्वजन ने फिंकवाया

भोपाल। शहर के ऐशबाग क्षेत्र में एक दिन पहले बोरी में बंद मिली नवजात बच्ची की गुरुवार को मौत हो गई। रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ी इस बच्ची के रोने की आवाज सुनकर राहगीरों ने उसे बोरी से निकालकर पुलिस को सौंपा था। पुलिस ने इस मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया है, जो नवजात को रात के अंधेरे में बोरे में रखकर चुपचाप फेंककर चली गई थी।

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से महिला के बारे में सुराग मिला था। यह महिला पहले नर्स का काम करती थी। हाल ही में उसने एक नाबालिग लड़की का प्रसव कराया था, जो दुष्कर्म की वजह से गर्भवती हो गई थी। लोकलाज के भय से पीड़िता के स्वजन के कहने पर महिला ने बच्ची को सड़क पर छोड़ा था।

17 साल की किशोरी ने बच्ची को जन्म दिया था। उसके गर्भवती होने के बाद परिवार ने बदनामी के डर से उसका घर में ही प्रसव कराया, जिसके लिए इस महिला को बुलाया गया था।

इस हालत में मिली थी बच्ची

गौरतलब है कि आरोपित महिलाा ऐशबाग क्षेत्र में स्थित बाग उमराव दूल्हा में रेलवे ट्रैक के नजदीक नवजात बच्ची को बोरी में रखकर छोड़ गई थी। बुधवार सुबह उस इलाके से गुजर रहे राहगीरों ने जब नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनी तो वे हतप्रभ रह गए। उन्होंने आसपास देखा तो उन्हें एक पीले रंग की बोरी दिखी। जब उस बोरी को खोला गया, तो उसमें नवजात बच्ची रोती हुई नजर आई। बच्ची के शरीर पर एक कपड़ा तक नहीं था। यहां तक कि बच्ची की गर्भनाल भी नहीं कटी थी।

बच्ची को पहुंचाया अस्पताल

यह देखकर लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को बरामद किया और उसे ले जाकर कमला नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद बच्ची को बचाया नहीं जा सका।

सीसीटीवी से मिला सुराग

पुलिस ने नवजात बच्ची को रेलवे ट्रैक के पास छोड़कर जाने वाले शख्स की तलाश भी शुरू कर दी थी। पुलिस ने सरकारी और निजी अस्पतालों में हुए प्रसव रिकॉर्ड मंगाए और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले। एक सीसीटीवी फुटेज में रात के अंधेरे में बोरी में बंद कर मासूम बच्ची को रेलवे ट्रैक के किनारे रखने वाली महिला का हुलिया मिल गया। उसके आधार पर पुलिस आरोपित महिला तक पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.