ब्रेकिंग
खरगोन में पकड़ी गई 75 लाख रुपए की गांजे की खेती ,620 पौधे जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार इंदौर : नशेड़ी युवक-युवती ने कार से दंपति को उड़ाया, पति को आधा किमी तक घसीटा, लोगों ने की कार में त... अंधविश्वास की भेंट चढ़ा परिवार, भूखे प्यासे रहकर बाबा की फोटो लेकर साधना में जुटे 6 लोग, 2 की मौत, 4... चल समारोह में मां काली की मूर्ति तारों की चपेट में आई, करंट लगने से 3 की मौत, कई घायल रामराजा सरकार के दर्शनों का समय बदला, अब इतने बजे खुलेंगे और बंद होंगे कपाट मुरैना में मां और बेटी ने मिलकर दामाद को उतार दिया मौत के घाट, जानिए पूरा मामला संविधान की धज्जियां उड़ा रहे…NDA की बैठक में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना बेड पर छुपाई बिजली की तार, सोते ही करंट से तड़पने लगी गर्लफ्रेंड… बालकनी में टहलता रहा लिव-इन पार्टन... 30000 के बदले में एक लाख के जाली नोट… उन्नाव से दबोचे गए दो जालसाज; हैरान कर देगी इनकी कहानी जिसे सलमान खान ने धमकी देकर Bigg Boss से निकाला था, अब वो लॉरेंस बिश्नोई से मिलाना चाहता है हाथ

इंग्लैंड और वेल्स में दिख रहा इजराइल-हमास युद्ध का असर, पीटे जा रहे यहूदी

एक साल से गाजा में जारी युद्ध का असर अब यूरोपीय देशों में नजर आ रहा है. इजराइल और हमास की जंग में गाजा में लगातार मासूमों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है जो दुनियाभर के लोगों में नाराजगी पैदा कर रहा है.

वहीं इंग्लैंड और वेल्स में भी इस जंग का सीधा असर देखा जा रहा है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक एक साल में इंग्लैंड और वेल्स में 25 फीसदी धार्मिक हिंसा के मामले बढ़ गए हैं. ब्रिटेन की सरकार के मुताबिक इन आंकड़ों में वृद्धि का प्रमुख कारण यहूदियों के खिलाफ बढ़ते अपराध हैं.

सबसे ज्यादा यहूदियों के खिलाफ बढ़ी हिंसा

ब्रिटेन के आंतरिक मामलों के मंत्री ने बताया कि पिछले साल पुलिस ने इससे जुड़े 8370 मामले दर्ज किए थे, वहीं इस साल इन अपराधों की संख्या बढ़कर 10484 हो गई है. वहीं अगर सिर्फ यहूदियों के खिलाफ अपराधों की बात करें तो यह आंकड़ा दोगुना है. पिछले साल यहूदियों के खिलाफ अपराध के 1543 मामले दर्ज किए गए थे तो वहीं इस साल मार्च 2024 तक 3282 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं मुसलमानों के खिलाफ धार्मिक नफरत से प्रेरित हिंसा में मामूली वृद्धि देखी गई है. मुस्लिमों के खिलाफ 3432 केस के मुकाबले इस साल 3866 केस दर्ज किए गए हैं.

यहूदियों के खिलाफ नफरत रिकॉर्ड स्तर पर

सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़े कम्युनिटी सिक्योरिटी ट्रस्ट के डाटा से मेल खाते हैं जो कि एक यहूदी संस्था है. इसके मुताबिक पिछले साल अक्टूबर में जंग की शुरुआत से ब्रिटेन में यहूदियों के खिलाफ नफरत रिकॉर्ड स्तर पर है.

गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि मार्च 2024 तक इंग्लैंड और वेल्स में धार्मिक नफरत से प्रेरित अपराधों में 25% की वृद्धि हुई है. इसके तहत मुख्य तौर पर पिछले अक्टूबर में इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद यहूदी के खिलाफ अपराध शामिल हैं.

नफरती हिंसा के मामलों में 5% की गिरावट

वहीं नफरती हिंसा के आंकड़ों में पिछले एक साल की तुलना में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. इस साल नफरती हिंसा के 1 लाख 40 हजार 561 मामले दर्ज किए गए हैं. सरकार के मुताबिक पिछले साल की तरह ही नफरती हिंसा के करीब दो-तिहाई से ज्यादा मामले नस्लीय हिंसा से प्रेरित हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.