ब्रेकिंग
खरगोन में पकड़ी गई 75 लाख रुपए की गांजे की खेती ,620 पौधे जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार इंदौर : नशेड़ी युवक-युवती ने कार से दंपति को उड़ाया, पति को आधा किमी तक घसीटा, लोगों ने की कार में त... अंधविश्वास की भेंट चढ़ा परिवार, भूखे प्यासे रहकर बाबा की फोटो लेकर साधना में जुटे 6 लोग, 2 की मौत, 4... चल समारोह में मां काली की मूर्ति तारों की चपेट में आई, करंट लगने से 3 की मौत, कई घायल रामराजा सरकार के दर्शनों का समय बदला, अब इतने बजे खुलेंगे और बंद होंगे कपाट मुरैना में मां और बेटी ने मिलकर दामाद को उतार दिया मौत के घाट, जानिए पूरा मामला संविधान की धज्जियां उड़ा रहे…NDA की बैठक में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना बेड पर छुपाई बिजली की तार, सोते ही करंट से तड़पने लगी गर्लफ्रेंड… बालकनी में टहलता रहा लिव-इन पार्टन... 30000 के बदले में एक लाख के जाली नोट… उन्नाव से दबोचे गए दो जालसाज; हैरान कर देगी इनकी कहानी जिसे सलमान खान ने धमकी देकर Bigg Boss से निकाला था, अब वो लॉरेंस बिश्नोई से मिलाना चाहता है हाथ

40 की उम्र में भी चेहरे पर नहीं नजर आएंगी झुर्रियां, आजमाएं ये नुस्खें

उम्र बढ़ने के साथ स्किन में कसाव और निखार की कमी होने लगती है. 40 की उम्र के बाद स्किन नेचुरली ग्लो को खाने लगती है. लेकिन लोग प्री एजिंग यानी समय से पहले त्वचा के बूढ़ा नजर आने को फेस करते हैं. दरअसल, आजकल बढ़े हुए प्रदूषण, खानपान में गलतियां और बिगड़ हुए लाइफस्टाइल का नुकसान न सिर्फ सेहत को हो रहा है बल्कि इसका प्रभाव त्वचा पर भी नजर आता है. इसलिए चेहरे की देखभाल करने के लिए सीरियस होना बहुत जरूरी है. वैसे स्किन केयर के लिए मार्केट में कई प्रोडक्ट्स मौजूद हैं पर आप कुछ घरेलू नुस्खों को आजमाकर दोगुने फायदे पा सकते हैं.

वैसे 40 की उम्र के बाद भी स्किन में कसाव को बरकरार रखा जा सकता है. चलिए हम आपको कुछ आसान और बेस्ट तरीके के बारे में बताते हैं जिन्हें अपनाकर चेहरे की खोई हुई रंगत को वापस पाया जा सकता है. साथ ही आप स्किन टाइटनिंग बेनेफिट भी पा सकती हैं.

स्किन केयर में आजमाएं ये तरीके । Skin tightening home remedies

एलोवेरा जेल आएगा काम

ये एंटीबैक्टीरियल समेत दूसरे गुणों से भरपूर एंटी-एजिंग एजेंट है. जिसे ऑलराउंडर भी कहा जाता है क्योंकि ये हमारी सेहत, स्किन और हेयर तीनों के लिए लाभदायक साबित होता है. स्किन पर आने वाली फाइन लाइन और रिंकल्स को आने से रोकने में एलोवेरा काम आता है. आपको बस रात में सोने से पहले रोजाना त्वचा पर एलोवेरा जेल की मसाज करनी है. वैसे अगर चेहरे पर पिंपल ज्यादा हैं तो एक्सपर्ट की सलाह पर ही एलोवेरा जेल को लगाएं.

अंडे का सफेद हिस्सा

आप चाहे तो अंडे से भी स्किन की देखभाल कर सकते हैं. इसके लिए अंडे के सफेद हिस्से को सीधे चेहरे पर लगाना है. दरअसल, अंडे में प्रोटीन और बायोटिन होता है जो स्किन टाइटनिंग में मदद करते हैं. इसके अलावा ये तत्व स्किन को चमकदार बनाने में भी कारगर हैं.

नारियल का तेल

स्किन केयर में नारियल के तेल को बेस्ट माना जाता है. त्वचा को समय से पहले बूढ़ा होने से बचाने के लिए इसका हाइड्रेट या मॉइस्चराइज रहना बहुत जरूरी है. आप इसमें नारियल तेल की मदद ले सकते हैं. बड़े-बड़े सितारे तक कोकोनट ऑयल को मॉइस्चराइजर की तरह इस्तेमाल में लेते हैं. रोजाना रात में सोने से पहले चेहरे और हाथों की स्किन पर नारियल तेल को लगाएं. ये रात में त्वचा को रिपेयर करने में काम आएगा और उसमें उसमें नमी को बरकरार रखेगा.

दही से स्किन केयर

हफ्ते में 3 से 4 बार दही और शहद से त्वचा की देखभाल करें. दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो हमारी सेहत और स्किन दोनों के लिए लाभदायक होता है. लैक्टिक एसिड हमारी स्किन को सॉफ्ट और टाइट बनाने में मदद करता है. वैसे दही से स्किन देर तक हाइड्रेट भी रह पाती है.

टमाटर का रस

वैसे चेहरे की देखभाल में सब्जियों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. आप चाहे तो टमाटर के रस को स्किन पर लगा सकते हैं. इसके लिए टमाटर का रस कटोरी में निकालें और इसे स्किन पर लगाएं. आलू का रस भी स्किन से टैनिंग को कम करके इसे ग्लोइंग बनाता है. आलू के रस में स्टार्च होता है जो त्वचा को फायदा पहुंचाता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.