ब्रेकिंग
संविधान की धज्जियां उड़ा रहे…NDA की बैठक में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना बेड पर छुपाई बिजली की तार, सोते ही करंट से तड़पने लगी गर्लफ्रेंड… बालकनी में टहलता रहा लिव-इन पार्टन... 30000 के बदले में एक लाख के जाली नोट… उन्नाव से दबोचे गए दो जालसाज; हैरान कर देगी इनकी कहानी जिसे सलमान खान ने धमकी देकर Bigg Boss से निकाला था, अब वो लॉरेंस बिश्नोई से मिलाना चाहता है हाथ 36 साल का इतिहास पलट सकता है रोहित शर्मा का उठाया ये कदम, जो होगा उसे गौतम गंभीर कभी भूला नहीं पाएंग... Ratan Tata ने जिस कंपनी की नौकरी छोड़ बचाई Tata Steel, आज उससे 9 गुना ज्यादा है उसका मार्केट कैप अग्रेंजी में है हाथ टाइट? अब अपनी भाषा में समझें कोई भी वीडियो, ये ट्रिक करेगा काम आसान शुक्रवार के दिन अगर कर लिया ये 3 काम तो होगा फायदा, पैसों से भर जाएगी आपकी जेब याह्या सिनवार, इस्माइल हानिया, नसरल्लाह…इजराइल ने सबको मार दिया, अब छूट जाएंगे बंधक? धनरेतस पर अपनों को भेजें ये स्पेशल उपहार, यूनिक गिफ्ट्स की सब करेंगे तारीफें

चार्जशीट दाखिल कर दी है… कोलकाता रेप मर्डर केस में CBI ने SC को बताया

कोलकाता रेप मर्डर केस में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की नई स्टेटस रिपोर्ट पेश की. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की ओर से बताया गया कि सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट 7 अक्टूबर को दाखिल हो गई है. आरोपी संजय रॉय के खिलाफ रेप और हत्या के आरोप में चार्जशीट दाखिल की गई है.

निचली अदालत ने चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है. आरोप तय करने को लेकर 4 नवंबर की तारीख तय की है. सीबीआई ने कहा है कि इस मामले में बाकी आरोपियों की भूमिका को लेकर जांच जारी है. सीबीआई को इस केस में सुप्रीम कोर्ट में पक्षकारों की ओर से जांच को लेकर लीड मिली है. उनकी ओर से बताए पहलुओं को लेकर भी सीबीआई जांच कर रही है.

सीबीआई कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितता की भी जांच कर रही है. कोर्ट ने जांच के दोनों पहलुओं को लेकर सीबीआई को 3 हफ्ते में नई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा.पीठ ने कहा, समय-समय पर एनटीएफ की बैठकें होनी चाहिए. इसके साथ ही अन्य समूहों को भी नियमित बैठकें करनी चाहिए.

इससे पहले कोर्ट ने सीसीटीवी लगाए जाने और मेडिकल कॉलेजों में टॉयलेट व अलग रेस्ट रूम के निर्माण की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया था. कोर्ट ने बंगाल सरकार को इस काम को 15 अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने 17 सितंबर को कहा था, वो रेप और हत्या मामला में सीबीआई की रिपोर्ट में दिए गए निष्कर्षों से परेशान है.

कोर्ट ने डिटेल शेयर करने से इनकार करते हुए कहा था कि किसी भी खुलासे से जांच पर असर पड़ सकता है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा के लिए प्रोटोकॉल तैयार करने के लिए 10 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यबल का गठन किया था. रेप और हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में देरी और अस्पताल में तोड़फोड़ पर कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार भी लगाई थी.

क्या है पूरा मामला

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त की रात को सेमिनार हॉल में रेप के बाद ट्रेनी डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी. पीड़िता की बॉडी पर चोट के कई निशान मिले. पेल्विक और कॉलर बोन समेत शरीर की कई हड्डियां टूटी मिलीं.मामले में कोलकाता पुलिस ने एक आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया. पुलिस का दावा है कि इसी ने डॉक्टर के साथ हैवानियत की. इस वारदात को लेकर अभी भी पूरे देश में आक्रोश देखने को मिल रहा है. डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.