ब्रेकिंग
आगे कुआं पीछे खाई, इजराइल के हमलों ने लेबनान को कितने बड़े दलदल में ढकेला? पढ़ें पूरी कहानी CM सैनी समेत 14 मंत्रियों से सधी 36 बिरादरी… दक्षिण हरियाणा और जीटी रोड बेल्ट का सरकार में दबदबा इस राज्य में महर्षि वाल्मिकी के नाम पर होंगे सभी आवासीय स्कूल, यूनिवर्सिटी का नाम भी बदला बैकफुट पर आए राजस्थान के शिक्षा मंत्री, बोले- मैंने अर्धनग्न शब्द इस्तेमाल नहीं किया पति ने देवरानी को खिलाया पिज्जा, बौखलाई बीवी ने बुला लिए अपने चार भाई, कर डाला ये कांड गाजीपुर में देखा सपना… फिर क्यों सर सैयद अहमद खान ने अलीगढ़ में की यूनिवर्सिटी की स्थापना? मंडप से भाग गई दुल्हन, किया 100 नंबर पर फोन… पुलिस ने आकर बजा डाला दूल्हे का बैंड 4000 अश्लील वीडियो, टेलीग्राम पर डील, हर क्लिप के मिलते थे इतने पैसे… गोरखपुर के 11वीं में पढ़ने वाल... गोरखपुर: ‘माफ हो जाएगा कर्ज…’ सुनकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचीं महिलाएं, लोकसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी... समीर वानखेड़े लड़ सकते हैं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, शिवसेना शिंदे गुट में होगी एंट्री

समीर वानखेड़े लड़ सकते हैं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, शिवसेना शिंदे गुट में होगी एंट्री

महाराष्ट्र के चुनावी दंगल में चर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े भी कूदने जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि वानखेड़े मुंबई की धारावी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसको लेकर उनकी एकनाथ शिंदे की शिवसेना से बात भी फाइनल हो गई है. सूत्रों के मुताबिक हाई प्रोफाइल IRS अधिकारी समीर वानखेड़े जल्द ही एकनाथ शिंदे की शिवसेना का दामन थाम सकते हैं.

नौकरी से जल्द दे सकते हैं इस्तीफा

समीर वानखेड़े जल्द ही अपनी नौकरी से इस्तीफा दे सकते हैं. इस्तीफा देने के बाद वे शिवसेना (शिंदे) में शामिल हो सकते हैं. वानखेड़े के जिस सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है, वो मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड की परंपरागत सीट है. धारावी से पहले वे विधायक थीं, लेकिन 2024 में वे सांसदी जीतकर लोकसभा पहुंच चुकी हैं.

2019 के चुनाव में शिवसेना के आशीष वसंत मोरे इस सीट से मैदान में उतरे थे, लेकिन आशीष को वर्षा ने बड़ी पटखनी दी थी. अब महायुति की कोशिश इस सीट को हॉट सीट बनाने की है.

आर्यन और रिया केस से सुर्खियों में आए

समीर वानखेड़े रिया चक्रवर्ती और शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान केस से सुर्खियों में आए. वानखेड़े उस वक्त मुंबई नारकोटिक्स विभाग में तैनात थे. हालांकि, 2023 में वानखेड़े खुद विवादों में घिर गए और उन पर बैक-टु-बैक दो बड़े एक्शन हुए.

पहले उन्हें विभाग ने निलंबित किया और फिर फरवरी 2024 में प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. हालांकि, अप्रैल 2024 में कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी.

अब समीर वानखेड़े की कहानी

महाराष्ट्र के मुंबई में जन्मे समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई मुंबई से पूरी की है. समीर की आखिरी बड़ी तैनाती नारकोटिक्स विभाग के जोनल चीफ के रूप में हुई थी. कहा जाता है कि अपने पूरे करियर में वानखेड़े ने 17 हजार किलो ड्रग्स जब्त किए, जो एक रिकॉर्ड है.

वानखेड़े कई बड़े मामलों की जांच कर चुके हैं. इनमें सुशांत सिंह ड्रग्स केस और आर्यन खान केस अहम है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.