ब्रेकिंग
आदिवासी महिला ने दिया आशीर्वाद तो गदगद हुए PM मोदी, कहा- नारी शक्ति को सलाम दिवाली पर क्या होगा हाल? 11 दिन पहले ही दिल्ली-NCR की हवा हुई ‘जहरीली’, जानें इस वीकेंड के मौसम का ह... मणिपुर में फिर भड़की हिंसा! उग्रवादियों ने एक गांव पर की बमबारी प्रियंका गांधी 23 को दाखिल करेंगी नामांकन, वायनाड से लड़ रहीं चुनाव महाराष्ट्र चुनाव के लिए RSS ने बनाया मास्टर प्लान, हिंदुत्व समेत इन मुद्दों पर जोर जमीन के लिए खूनी खेल! पड़ोसियों ने दो भाइयों की धारदार हथियार से की हत्या, परिवार का आरोप- पुलिस बनी... बिहार: वैशाली में भीषण सड़क हादसा, ट्रक में स्कॉर्पियो ने मारी टक्कर, 2 की मौत इजराइल पर हिजबुल्लाह का काउंटर अटैक, 7 मिनट में दागीं 60 मिसाइलें हैंडपंप के बाद आ रही है पंखा उखाड़ू फिल्म, सनी देओल की हवा में सब उड़ जाएंगे! 12 साल बाद भारतीय क्रिकेट में हुआ ऐसा, शतक से 1 रन दूर रह गए ऋषभ पंत

देवरिया: बुजुर्ग के लिए दरोगा बने ‘भगवान’, हार्ट अटैक के बाद चलती स्कूटी से गिरे… फिर ऐसे बची जान

उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक पुलिस अधिकारी की जमकर तारीफ हो रही है. लोग उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं. दरअसल, उन्होंने एक बुजुर्ग की जान बचाई है. बुजुर्ग को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद राह चलते दरोगा ने बुजुर्ग को तड़पते देखा. इसके बाद वो बुजुर्ग के करीब आए और उन्हें सीपीआर देकर उनकी जान बचाई. ऐसा करके दरोगा विनोद कुमार सिंह ने मानवता की ऐसी मिसाल पेश की है. उनके इस काम के बाद वहां मौजूद लोगों ने उनकी खूब तारीफ की. स्थानीय इलाके के साथ-साथ दरोगा के सराहनीय कार्य को लेकर जिले में चारो तरफ प्रशंसा हो रही है.

दरअसल, शनिवार की सुबह देवरिया के पुलिस लाइन के निकट दो लोग टहल रहे थे. दोनों एक ही स्कूटी पर सवार थे और पुलिस लाइन होते हुए कहीं जा रहे थे. दोनों की स्कूटी आरो प्लांट के पास पहुंची ही थी कि पीछे बैठा व्यक्ति अचानक चलती स्कूटी से पीछे की तरफ गिर गया.

व्यक्ति को गिरता देख आस-पास के लोग चिल्लाए और आगे वाले को बताया कि पीछे बैठा व्यक्ति गिर रहा है. स्कूटी चलाने वाले व्यक्ति ने अपने आप को संभालते हुए स्कूटी को रोका. तब तक पीछे बैठा व्यक्ति गिर चुका था. उसे अटैक आया था. वहीं, सड़क के किनारे पड़े बेहोश व्यक्ति को देख दरोगा विनोद कुमार सिंह रुक गए और करीब जाकर उसको तत्काल 5 मिनट तक लगातार सीपीआर दिया.

उनके ऐसा करने से बेहोश व्यक्ति के शरीर में हरकत हुई और वो होश में आ गया. होश में आने पर व्यक्ति ने अपना नाम राम आशीष यादव बताया और कहा कि वो लक्ष्मी नारायण मंदिर के पीछे थाना कोतवाली का रहने वाला है. इसके बाद व्यक्ति को इलाज के लिए महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. फिलहाल उसकी स्थिति अच्छी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.