ब्रेकिंग
पूर्णिया: जमीन के लालच में दामाद ने सास को जिंदा जलाया, खूंटे में बांधा और पेट्रोल छिड़ककर घर में लग... बिहार: 37 मौतें, 25 अस्पताल में… कब थमेगा जहरीली शराब से मरने का सिलसिला? 20 साल बाद राजनीति समझ आई, ऐसे पलटा लोकसभा का गेम… रांची में राहुल गांधी ने खोले राज 370 की बहाली पर चुप्पी, जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा, जानें उमर अब्दुल्ला की रणनीति कुरान शरीफ, चर्च और गांधी…लॉरेंस की धमकियों का सलीम खान ने यूं दिया मुंहतोड़ जवाब वायनाड से प्रियंका के सामने होंगी नव्या हरिदास, BJP ने जारी की उपचुनाव की लिस्ट इंदौर में दोस्त की पत्नी से रेप, पति को देख भागा आरोपी बजरंग दल के विरोध के बाद कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस ने की कार्रवाई सीहोर में नमकीन की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का नुकसान भोपाल में बावड़िया कला ब्रिज से कूद गया युवक ,हुई मौत

6G से AI तक, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में इन कंपनियों ने शोकेस की नई Technologies

India Mobile Congress 2024 का समापान हो चुका है, इस साल इस टेक इवेंट में काफी कुछ नया देखने को मिला. कई कंपनियों ने अपनी नई टेक्नोलॉजी को शोकेस किया, अगर आपसे भी इस टेक इवेंट से जुड़े अपडेट्स मिस हो गए हैं तो आइए आपको बताते हैं कि इवेंट में इस साल क्या कुछ खास देखने को मिला?

इंडिया मोबाइल कांग्रेस के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने भी 6जी के बारे में बात करते हुए बताया कि भारत 6जी को लॉन्च करने की दिशा में काम करना लगा है. 6जी कनेक्टिविटी के साथ IoT को स्ट्रांग सपोर्ट और लोगों को सुपरफास्ट इंटरनेट स्पीड का फायदा मिलेगा. आइए जानते हैं कि इवेंट में किस कंपनी ने कौन सी नई टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है?

Jio की नई टेक्नोलॉजी

इंडिया मोबाइल कांग्रेस में रिलायंस जियो ने एक ऐसी खास टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है जिससे आपका टीवी आसानी से कंप्यूटर में बदल सकता है. रिलायंस जियो की इस टेक्नोलॉजी का नाम है Jio Cloud PC. जियो क्लाउड पीसी आपके टीवी को इंटरनेट के माध्यम से क्लाउड कंप्यूटिंग से जोड़ने में मदद करेगा. इस काम के लिए जियो क्लाउड पीसी ऐप, Smart TV, माउस, की बोर्ड और इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी.

Jio Smart Glass

India Mobile Congress 2024 में जियो ने Jio Frames को पेश किया, इस स्मार्ट फ्रेम में स्मार्ट ग्लास दिए गए हैं जो एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं. Jio Glass एक या दो नहीं बल्कि कई कमाल के फीचर्स ऑफर करता है जैसे कि डायरेक्शन, वॉयस असिस्टेंट और ट्रांसलेशन आदि. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करने वाला इस स्मार्ट चश्मा की फिलहाल लॉन्च डेट को लेकर कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है.

Jio GauSamriddhi

जियो की ये टेक्नोलॉजी बहुत ही खास है, इस तकनीक की मदद से गाय और अन्य पशुओं में ट्रैकर को लगाकर गाय की सेहत की जानकारी किसानों को बहुत ही आसानी से Jio GauSamriddhi ऐप पर उपलब्ध कराई जाती है. कंपनी ने इस ट्रैकर की कीमत 5 हजार रुपए तय की है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.