ब्रेकिंग
पूर्णिया: जमीन के लालच में दामाद ने सास को जिंदा जलाया, खूंटे में बांधा और पेट्रोल छिड़ककर घर में लग... बिहार: 37 मौतें, 25 अस्पताल में… कब थमेगा जहरीली शराब से मरने का सिलसिला? 20 साल बाद राजनीति समझ आई, ऐसे पलटा लोकसभा का गेम… रांची में राहुल गांधी ने खोले राज 370 की बहाली पर चुप्पी, जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा, जानें उमर अब्दुल्ला की रणनीति कुरान शरीफ, चर्च और गांधी…लॉरेंस की धमकियों का सलीम खान ने यूं दिया मुंहतोड़ जवाब वायनाड से प्रियंका के सामने होंगी नव्या हरिदास, BJP ने जारी की उपचुनाव की लिस्ट इंदौर में दोस्त की पत्नी से रेप, पति को देख भागा आरोपी बजरंग दल के विरोध के बाद कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस ने की कार्रवाई सीहोर में नमकीन की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का नुकसान भोपाल में बावड़िया कला ब्रिज से कूद गया युवक ,हुई मौत

प्रियंका गांधी 23 को दाखिल करेंगी नामांकन, वायनाड से लड़ रहीं चुनाव

केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए हाल ही में तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है. इस सीट पर 13 नवंबर को चुनाव होगा और 10 दिन बाद यानी 23 नवंबर को नतीजे आएंगे. इस सीट से कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को मैदान में उतारा है, जिसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका प्रियंका गांधी 23 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी01 भी मौजूद रहेंगे.

वायनाड सीट को कांग्रेस अपना गढ़ बनाने में जुटी है. यहां से इसलिए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को मैदान में उतारा है. प्रियंका गांधी ने आज तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है और इस बार जब मैदान में उतरी हैं, तो सामने सीपीआई और बीजेपी टक्कर देने के लिए तैयार खड़ी है. बीजेपी और सीपीआई एकदम मजबूत उम्मीदवार इस सीट से प्रियंका के सामने खड़ा कर रहे हैं.

सत्यन मोकेरी पर भरोसा जताया

सीपीआई ने तो अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा भी कर दी है, जहां वायनाड की सीट सीपीआई ने स्थानीय और मजबूत नेता सत्यन मोकेरी पर भरोसा जताया है. पहले सीपीआई ने राष्ट्रीय सचिव डी राजा की पत्नी एन्नी राजा को मैदान में उतारा था. इस बार जिन सत्यन मोकेरी को सीपीआई ने उम्मीदवार बनाया है. वह केरल की कोझिकोड के नादापुरम से 3 बार विधायक रह चुके हैं. राजनीति से सत्यन मोकेरी का पुराना है. वहां छात्र जीवन से ही राजनीति कर रहे हैं.

प्रियंका गांधी पर हमला

जब सत्यन मोकेरी के नाम की सीपीआई ने घोषणा की थी, तब उन्होंने कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर हमला बोला था. सीपीआई के स्टेट सेक्रेटरी बिनॉय विश्वम ने क था कि इंदिरा गांधी की तरह ही प्रियंका गांधी भी चुनाव हारेंगी. सीपीआई सेक्रेटरी को सत्यन मोकेरी पूरी तरह से सही उम्मीदवार इस सीट के लिए लगते हैं. हालांकि यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि कौन कितना सही था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.