ब्रेकिंग
बरेली में बवाल… दो समुदायों में जमकर चले ईंट पत्थर, 32 लोगों पर FIR दर्ज; पूरी कहानी सरकार बनाने के लिए सिर्फ 2 दिन… शिवसेना का आरोप- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश UP: शाम को मामा की मौत, सदमे में भांजे ने रात में तोड़ा दम; बचपन से ही नाना के यहां रहता था युवक बिहार: वैशाली में बुजुर्ग की मौत पर भड़के गांववाले, लोगों के सामने हाथ जोड़ती दिखीं SDPO; बवाल की कह... गोरखपुर में रहकर 4000 अश्लील वीडियो बेचे, 11वीं का स्टूडेंट कैसे जुर्म के दलदल में फंसा? पूरी कहानी दिल्ली में प्रदूषण के लिए यूपी-हरियाणा जिम्मेदार? आनंद विहार पहुंचीं CM आतिशी ने क्या-क्या कहा प्रदूषण के बीच दिल्ली में मैराथन, शख्स ने बताई दिक्कत तो उमर अब्दुल्ला बोले- अगली बार कश्मीर में दौड... भारत में 36 साल बाद जीता न्यूजीलैंड, 8 विकेट से नाम किया बेंगलुरु टेस्ट, 45वीं बार ये कमाल जयपुर: RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वाले नसीब चौधरी के घर पर चला बुलडोजर, लगे जय श्री राम के न... आलिया भट्ट पर भारी पड़ गईं तृप्ति डिमरी, Vicky Vidya Ka Woh Wala Video ने कितने कमा डाले?

आजमगढ़ में पशु तस्करों ने पुलिस पर किया हमला, गाड़ी से कुचलने की कोशिश, 4 कांस्टेबल घायल

उत्तर प्रदेश में गौ तस्करों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि वह किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है. लगातार पुलिस पशु तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरने का काम कर रही है, लेकिन पशु तस्करों ने किसी भी हद तक जा कर पशु तस्करी करने का मन बना लिया है. ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला आजमगढ़ जिले सामने आया है, जहां पशु तस्कर पुलिसकर्मियों पर हमला करते हुए फरार हो गए. इस पूरे हमले में 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

आजमगढ़ में पशु तस्कर की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. पशु तस्कर अपने काम को अंजाम देने के लिए किसी भी हद जाने के लिए तैयार है. ऐसी ही एक मामला अहरौला थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां पशु तस्करों ने पिकअप गाड़ी से पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश की है. इस जानलेवा हमले में 4 पुलिसकर्मियों गंभीर रूप से घायल हो गए है, जिन्हें इलाज के लिए मंडलीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने दर्ज की FIR

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो नामजद और आठ अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा किया है. वहीं, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. मामले के सामने आते ही पूरे जिले में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस पूरे मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही बाकी आरोपियों की तलाश में आजमगढ़ पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस पिछले कई सालों से पशु तस्करों को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

पुलिस वॉच टावर से कर रही निगरानी

आजमगढ़ के पूर्व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पशु तस्करों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया था. पशु तस्करों को रोकने के लिए उन्होंने वॉच टावर बनवाया था. जिसकी वजह से पशु तस्करी की घटनाएं कम हो गई थी. पुलिस ने वॉच टावर से चौकसी कर तस्करी के काले कारोबार को मंदा कर दिया था. जिले के नए पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने भी लगातार पशु तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है.

SP ने दी मामले की जानकारी

पूरे मामले पर एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि घटना की जानकारी होते ही तत्काल पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भेजा गया. पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों की पहचान कर ली गई है. जल्द ही जल्द आरोपियों को गिरफ्तार उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. एसपी का कहना है कि दो लोगों को हिरासत में लेकर के पूछताछ की जा रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.