ब्रेकिंग
दरभंगा एयरपोर्ट से पूरे उत्तर बिहार का होगा विकास… CM नीतीश कुमार ने PM मोदी का जताया आभार मेरा घर हिल गया, ऐसा धुआं कभी नहीं देखा… कितना तेज था दिल्ली ब्लास्ट, चश्मदीद ने बताया महाराष्ट्र में MVA में सीट बंटवारे पर मचा घमासान, शरद पवार की हुई एंट्री; आदित्य ठाकरे ने की बैठक एक लाख नवयुवकों को राजनीति में लाऊंगा… वाराणसी में पीएम मोदी का बड़ा ऐलान जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, बाहरी मजदूरों को मारी गोली; 2 की मौत खत्म हुआ इंतजार… कई शहरों में दिखा करवा चौथ का चांद, सुहागिनों ने खोला अपना व्रत पुश्तैनी जमीन बेचकर खरीदी बंदूक, रौब गांठने के लिए पड़ोसी के ऊपर किया फायर मकान में धमाका… 14 घंटे मलबे में दबी रहीं मां-बेटी, दोनों की लाश मिली; मुरैना हादसे की कहानी दिल्ली से आने वाली फ्लाइट में बम! खबर से इंदौर एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप अनूपपुर में कोयले की खदान में ब्लास्टिंग के दौरान एक युवक की मौत, परिजनों ने खदान का किया घेराव

बिहार: भागलपुर के मंदिर में तोड़ीं भगवान की मूर्तियां… गुस्साई भीड़ का बवाल, रोड जाम-पुलिस पर पथराव; इलाके में तनाव

बिहार के भागलपुर में बवाल हो गया. असामाजिक तत्वों ने सामाजिक सौहार्द को बिगड़ने का प्रयास किया. शनिवार की रात जिले के सन्हौला मंदिर में तोड़-फोड़ की गई. मां दुर्गा, श्री राम, सीता, राधा और कृष्ण की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किया गया. मूर्तियों के जेवर और गहने को चुरा लिया गया. घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गए. इलाके में तनाव फैल गया. घटना से गुस्साई भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. स्थिति अनियंत्रित होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

घटना से गुस्साए लोगों ने बवाल कर दिया. उन्होंने घोघा-सन्हौला मुख्य मार्ग को जाम कर हंगामा कर दिया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस ने एक असामाजिक तत्व को दबोच लिया है. मामले को लेकर पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि गिरफ्तार आरोपी एक विक्षिप्त है. वहीं पुलिस ने सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें और अफवाह ना फैलाने की अपील की है. मौके पर अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल, CIAT कमांडो, दंगा नियंत्रण बल की तैनाती की गई है.

भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

घोघा-सन्हौला मुख्य मार्ग पर टायर जलाकर सड़क जाम किया गया है, जिसके बाद पुलिस ने जाम को खुलवाने का प्रयास किया तो भीड़ और भी उग्र हो गई. जब पुलिस ने लाठी चार्ज करना शुरू किया तो भीड़ की ओर से भी पत्थर बाजी होने लगी. फिलहाल माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. पुलिस लोगों को समझने में जुटी है. मंदिर के अंदर टूटी मूर्तियां रखी हुई हैं व कई मूर्तियों के टूटे हुए हिस्से भी इधर-उधर बिखरे पड़े हैं. मौके पर कहलगांव एसडीपीओ शिवानंद सिंह व एसडीओ अशोक मंडल भी मौजूद हैं.

इलाके में बना हुआ है तनाव

बताया जा रहा है कि देर रात मन्दिर में असमाजिक तत्वों ने इस कुकृत्य को अंजाम दिया. सुबह जब लोग पूजा करने गए तो मन्दिर को दो मंजिले पर स्थित मां दुर्गा, श्री राम सीता, राधा कृष्ण के प्रतिमाओं को खंडित पाया. धीरे धीरे जब इसकी खबर लोगों को लगी तो लोग आक्रोशित हो गए. घटना को लेकर प्रशासन पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि कैसे थाने के पीछे स्थित मंदिर में असमाजिक तत्वों ने इस तरह की घटना को अंजाम दे दिया, जिस वजह से इलाके में तनाव बढ़ गया है और पुलिस के लिए चुनौती भी बढ़ गई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.