ब्रेकिंग
गांदरबल आतंकी हमले में एनआईए ने शुरू की जांच, आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबल चला रहे सर्च ऑपरेशन बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: चार आरोपियों की पुलिस रिमांड 25 अक्टूबर तक बढ़ी, जांच में नहीं कर रहे सहयोग महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कांग्रेस CEC की बैठक खत्म, 25 अक्टूबर को फिर होगी मीटिंग पीएम जन औषधि योजना ने रचा इतिहास, अक्टूबर 2024 तक 1000 करोड़ की बिक्री पत्नी से फोन पर बात कर रहा था गुरमीत, तभी आतंकियों ने मार दी गोली… गांदरबल अटैक की झकझोर देने वाली क... ज्ञानवापी में वजूखाने के ASI सर्वे की मांग पर सुनवाई कल, हिन्दू पक्ष ने दाखिल की थी रिवीजन याचिका भारत से प्यार है, यह मेरे दूसरे घर जैसा है… गृहमंत्री से परमिट बढ़ाने की गुहार लगाकर बोलीं तस्लीमा न... नीतीश अपने ही अफसरों के सामने बार-बार हाथ क्यों जोड़ते हैं? पुराने अंदाज से अलग कर रहे व्यवहार क्या सच में हुई थी देवेंद्र फड़णवीस और उद्धव ठाकरे की मुलाकात? संजय राउत ने बताई अंदर की कहानी बुलंदशहर में सिलेंडर ब्लास्ट से गिरी घर की छत, 5 लोगों की मौत; कई दबे

रहीश के पास नहीं था ई-रिक्शा का लाइसेंस, बागेश्वर बाबा बोले- ‘बनवा लो नहीं तो पहले विनती करेंगे, फिर गिनती करेंगे’

बागेश्वर धाम में ट्रैफिक पुलिस एवं बागेश्वर धाम के द्वारा सामूहिक यातायात नियमों को लेकर महाअभियान कि शुरुआत की गई. इसी दौरान एक मुस्लिम ई-रिक्शा चालक रहीश को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने रोक लिया, जिससे बागेश्वर महाराज ने पूछा कि तुम्हारा लाइसेंस है तो रिक्शा चालक रहीश बोला नहीं. इस पर धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि, ‘बनवा लो नहीं तो पहले विनती करेंगे, फिर गिनती करेंगे, बाकि आप समझदार हैं’.

बता दें कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में बाबा बागेश्वर का आश्रम है. यहां प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और बागेश्वर धाम का दर्शन करते हैं. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर हैं. सोमवार को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ट्रैफिक पुलिस के साथ जागरूकता अभियान की शुरुआत की.

एसपी अगम जैन भी रहे बाबा बागेश्वर के साथ

यह पहली बार था जब सड़क हादसों से परेशान बाबा बागेश्वर के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ऐसा अभियान शुरू किया हो. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ एसपी अगम जैन, थाना पुलिस और यातायात पुलिस ने गढ़ा गांव में आने वाले वाहन चालकों को हिदायत दी कि वह श्रदालुओं के साथ टैक्सी में ओवरलोडिंग न करें और किसी तरह का नशा करके वाहन न चलाएं.

मुस्लिम चालक से हुई बाबा बागेश्वर की मुलाकात

हालांकि आज एक चालक से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की इसी अभियान में मुलाकात हो गई. बाबा बागेश्वर ने उससे पूछा कि क्या नाम है तुम्हारा, तब चालक बोला कि मेरा नाम रहीश खान है, तो धीरेंजद्र शास्त्री बोले तुम्हारा नाम रहीश खान है. इसलिए तुम्हारी जिम्मेदारी और अधिक बनती है. अभी तुम्हारा चालान कटेगा और रिक्शा चलाना अभी बंद करो. पहले लाइसेंस बनवाओ और उसके बाद रिक्शा चलाना. शराब पीकर गाड़ी बिल्कुल नहीं चलना है, क्योंकि आपके हाथों में सारी सवारियों की जिम्मेदारी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.