ब्रेकिंग
संविधान की धज्जियां उड़ा रहे…NDA की बैठक में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना बेड पर छुपाई बिजली की तार, सोते ही करंट से तड़पने लगी गर्लफ्रेंड… बालकनी में टहलता रहा लिव-इन पार्टन... 30000 के बदले में एक लाख के जाली नोट… उन्नाव से दबोचे गए दो जालसाज; हैरान कर देगी इनकी कहानी जिसे सलमान खान ने धमकी देकर Bigg Boss से निकाला था, अब वो लॉरेंस बिश्नोई से मिलाना चाहता है हाथ 36 साल का इतिहास पलट सकता है रोहित शर्मा का उठाया ये कदम, जो होगा उसे गौतम गंभीर कभी भूला नहीं पाएंग... Ratan Tata ने जिस कंपनी की नौकरी छोड़ बचाई Tata Steel, आज उससे 9 गुना ज्यादा है उसका मार्केट कैप अग्रेंजी में है हाथ टाइट? अब अपनी भाषा में समझें कोई भी वीडियो, ये ट्रिक करेगा काम आसान शुक्रवार के दिन अगर कर लिया ये 3 काम तो होगा फायदा, पैसों से भर जाएगी आपकी जेब याह्या सिनवार, इस्माइल हानिया, नसरल्लाह…इजराइल ने सबको मार दिया, अब छूट जाएंगे बंधक? धनरेतस पर अपनों को भेजें ये स्पेशल उपहार, यूनिक गिफ्ट्स की सब करेंगे तारीफें

इसनए साल पर करें उज्जैन में महाकाल के दर्शन, आइआरसीटीसी पेश कर रहा है शानदार रेल टूर पैकेज

नई दिल्ली। कुछ ही दिनों में नया साल शुरू होने वाला है। नए साल के शुभ आगमन के लए कई सारे लोग इन छुट्टियों में धार्मिक यात्राओं पर जाते हैं। अगर आप भी इन छुट्टियों में अपने नए साल को बेहतर बनाने के लिए किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मन बना रहे हैं, तो मध्य प्रदेश के शहर उज्जैन में स्थित ज्योतिर्लिंग महाकाल के दर्शन कर सकते हैं। महाकाल की नगरी उज्जैन, मंदिरों और कुंभ मेले के आयोजन की वजह से जाना जाती है। हर साल काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालु महाकाल के दर्शनों के लिए उज्जैन आते हैं। महाकाल के दर्शनों के इक्षुक श्रद्धालुओं के लिए आइआरसीटीसी बेहद ही शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको उज्जैन के साथ साथ इंदौर घूमने का मौका भी मिलेगा। इंदौर, खाने के शौकीन लोगों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। इसके साथ ही यह शहर अपने में रानी अहिल्याबाई होल्कर की विरासत को भी संजोए हुए है। इसके अलावा इंदौर के पास ही ओमकारेश्वर और महेश्वर जैसे तीर्थ स्थान भी हैं। आइये जानते हैं इस टूर पैकेज की डिटेल।

टूर का कार्यक्रम

टूर की शुरुआत पुणे रेलवे स्टेशन से, दोपहर के साढ़े तीन बजे होगी। रात भर की यात्रा के बाद, अगले दिन यात्री सुबह इंदौर पहुंचेंगे। जहां वे हेटल में चेक इन करने के बाद, हिंडोला महल, जहाज महल, मांडू किला, बाज बहादुर पैलेस जैसी जगहों की सैर करेंगे। रात में आराम के बाद, अगले दिन यात्री होटल से चेक आउट करके, महेश्वर मंदिर और ओंकारेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे। इसके अगले दिन यात्री उज्जैन में, महाकालेश्वर मंदिर, भैरवनाथ मंदिर, संदीपनी मंदिर, हर सिद्धि मंदिर और मंगलनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे। उज्जैन या इंदौर में रात बिताने के बाद, अगले दिन यात्री वापस पुणे लौट जाएंगे।

कितने का है टूर पैकेज

इंदौर और उज्जैन के पांच रात और छह दिन वाले इस पैकेज के लिए आपको, 8190 रुपए खर्च करने होंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.