Logo
ब्रेकिंग
अमित शाह कल करेंगे चुनावी राज्य कर्नाटक का दौरा अपनी छोड़ सारे जहां की चिंता कर भोपाल के विद्यार्थी ने जीता पीएम मोदी का मन दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस, वायु गुणवत्ता ‘खराब' श्रेणी में बजट से पूर्व भारत को US फार्मा उद्योग की सलाह- दवा क्षेत्र के लिए बनाए अनुसंधान एवं विकास नीति Corona Update: भारत में दम तोड़ रहा कोरोना, 24 घंटे में 100 से भी कम नए केस सड़क का खंबा नहीं होता तो अंधगति से आ रहे ट्रक थाना मोबाइल को ठोकता हुआ अंदर होता, cctv में दिखा कैसे... MP: मुरैना में बड़ा हादसा, वायुसेना का सुखोई-30 और मिराज हुए क्रैश सूरत के उधना इलाके में कार शोरूम में लगी भीषण आग रूठों को मनाने के लिए कांग्रेस चलाएगी घर वापसी अभियान ‘मूड ऑफ दि नेशन सर्वे’ में बजा CM योगी का डंका, 39.1 फीसदी लोगों ने माना बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्...

इन छुट्टियों में करें मां वैष्णो देवी की धार्मिक यात्रा, आइआरसीटीसी पेश कर रहा है यह शानदार टूर पैकेज

नई दिल्ली। सर्दियों का मौसम शुरु हो चुका है, और इस महीने यानी कि दिसंबर में क्रिसमस की छुट्टियां भी होने वाली हैं। कई सारे लोग इस समय अपनी बची हुई छोटी छुट्टियों का मजा लेने के लिए अगल अलग जहग की यात्रा करते हैं। आप भी अपनी एक या दो दिन की बची हुई छुट्टी को इंज्यॉय करने के लिए मां वैष्णो देवी तीर्थ स्थान की यात्रा कर सकते हैं। मां वैष्णो देवी एक ऐसा तीर्थ स्थान है, जहां जाने की इच्छा हर एक श्रद्धालु की होती है। आप अपनी बची हुई छोटी छुट्टियों में मां वैष्णो देवी तीर्थ स्थान की यात्रा कर सकते हैं। आइआरसीटीसी मां वैष्णो देवी की धार्मिक यात्रा करने के इक्षुक श्रद्धालुओं के लिए काफी शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आइआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज को ‘श्री शक्ति स्पेशल फुल डे दर्शन’ नाम दिया है। आइए जानते हैं IRCTC के इस खास टूर पैकेज के बारे में।

यात्रा का कार्यक्रम

यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम के 7 बजकर 5 मिनट पर होगी। रात भर ट्रेन में यात्रा करने के बाद सैलानी, अगले दिन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर कटरा स्टेशन पहुंचेंगे। कटरा में होटल में फ्रेश होने और नाश्ता करने के बाद यात्रियों को बड़गंगा तक ड्रॉप किया जाएगा। बाड़गंगा से आगे माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए यात्रियों को खुद अपने खर्चे पर जाना होगा। दर्शन के बाद यात्रियों को बाड़गंगा से पिक करके वापस होटल ले जाया जाएगा। इसके बाद रात को 11 बजे यात्री वापस ट्रेन से दिल्ली के लिए रावाना होंगे।

टूर का किराया

तीन दिन और दो रातों वाले इस टूर पैकेज के लिए आपको 35,15 रुपये खर्च करने होंगे। आइआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में यात्रियों को थर्ड एसी कोच से यात्रा कराई जाएगी। सैलानियों को कटरा पहुंचने पर नहाने-धोने और चेंज करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। आइआरसीटीसी की तरफ से इस पैकेज में, यात्रियों के लिए नाश्ते का प्रबंध भी रहेगा। इसके अलावा यात्रियों के लिए लॉकर भी उपलब्ध कराई जाएगी। इस टूर यात्रियों को बाड़गंगा तक लाने और ले जाने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही वैष्णो देवी दर्शन के बाद 1 से 2 घंटे के आराम के लिए डॉरमेट्री बेड की सुविधा भी रहेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.