ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रहस्यमय परिस्थितियों में रडार से गायब हुआ निजी विमान, बाल्टिक सागर में दुर्घटनाग्रस्त मिला

लंदन । दक्षिणी स्पेन से अपनी उड़ान शुरू करने वाला निजी विमान रहस्यमय परिस्थितियों में रडार से गायब हो गया। विमान का पता लगाने के लिए नाटो देशों के कई जेट विमानों ने उसके यात्रा के रास्ते पर उड़ान भरी। बाद में इस विमान को रहस्यमय परिस्थितियों में लातविया के तट पर बाल्टिक सागर में दुर्घटनाग्रस्त पाया गया। अधिकारियों का कहना है कि ऐसा माना जा रहा है कि उस विमान में 4 लोग सवार थे। प्लेन को जर्मनी के कोलोन में उतरना था, लेकिन इसके बजाय प्लेन बाल्टिक में चला गया। विमान पर निगरानी रखने वाले नाटो के पायलट और स्वीडिश अधिकारी अब तक कॉकपिट में किसी को नहीं देख सके हैं।
लातविया के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कहा कि ये सेसना विमान स्पेन से कोलोन के लिए उड़ान भर रहा था, लेकिन उड़ान के दौरान विमान ने अपना उड़ान मार्ग बदल दिया। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर विमान के चालक दल के साथ बातचीत करने में असमर्थ थे। यह सेसना 551 विमान ऑस्ट्रिया में रजिस्टर्ड था लेकिन उसका मालिक स्पेन में था।
जबकि डेटा ट्रैकिंग वेबसाइट ने कहा कि विमान ने स्पेनिश शहर जेरेज डे ला फ्रोंटेरा से उड़ान भरी थी और बाद में उसे रडार से गायब पाया गया। जर्मन मीडिया ने कहा कि उड़ान भरने के बाद विमान ने केबिन दबाव की समस्या की सूचना दी थी और इबेरियन प्रायद्वीप को पार करने के बाद उसका संपर्क टूट गया था। इसके बाद कई देशों के देशों के लड़ाकू विमानों ने उसकी खोज के लिए उड़ान भरी।
लातविया के समुद्र तट पर विमान क्रैश होने की सूचना के बाद लातविया, स्वीडन और लिथुआनिया से बचाव दल तुरंत दुर्घटना के इलाके में पहुंचे। ये सेसना विमान लातवियाई शहर वेंटस्पिल्स के पास समुद्र में गिर गया था। स्वीडन के खोज और बचाव अभियान के नेता लार्स एंटोनसन ने बताया कि ईंधन खत्म होने पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा कि कोई मानव अवशेष नहीं मिला है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.