ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जिग्नेश समेत कांग्रेस के 14 विधायक विधानसभा से निलंबित

गुजरात विधानसभा में अशोभनीय आचरण करने के आरोप में निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के 14 विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामे के बीच दिन भर के लिए बुधवार को सस्पेंड कर दिया है। इस दौरान सभी विपक्षी विधायकों को मार्शलों की मदद से सदन से बाहर निकाला गया है। दरअसल, विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा ने आंदोलनकारी सरकारी कर्मचारियों, किसानों, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और पूर्व सैनिकों से जुड़े मुद्दों पर आधे घंटे की विशेष चर्चा की मांग की थी।

ऐसे में जब विधानसभा स्पीकर निमाबेन आचार्य ने राठवा की मांग को ठुकरा दिया तो विधायक जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के अन्य विधायक सदन के वेल के पास पहुंचे और नारेबाजी करने लगे।वहीं, अपनी पार्टी के सहयोगियों की लगातार नारेबाजी के बीच विपक्ष के उप नेता शैलेश परमार ने पूछा, जब लगभग सभी विभाग के इतने सारे कर्मचारी अपने-अपने लंबित मामलों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो आखिर बीजेपी सदन में इन मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार क्यों नहीं है? ऐसे में जब विपक्षी दल के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बावजूद अपनी सीट पर नहीं गए तो गुजरात के विधायी और संसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने आसन के सामने बैठे विधायकों को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया गया।

इस दौरान विधानसभा में विपक्षी पार्टियों के विधायकों ने बहुमत पर तेजी से नारेबाजी शुरु कर दी। इस पर विधानसभा स्पीकर निमाबेन आचार्य ने निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी समेत अन्य 14 अन्य कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया। इस दौरान उन्हें मार्शलों ने सदन के पटल से बाहर निकाल दिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.