ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

छिंदवाड़ा-इंदौर पेंचवेली फास्ट पैसेंजर रद्द, मुसाफिरों को हुई भारी परेशानी

छिंदवाड़ा।  आमला-इटारसी रेलखंड पर स्थित बैतूल रेलवे स्टेशन के यार्ड में दोपहर को खड़ी हुई यात्री ट्रेन के डिब्बों में आग लगने का असर रेल यातायात पर पड़ा है। बुधवार रात को छिंदवाड़ा से जाने वाली छिंदवाड़ा-इंदौर पेंचवेली फास्ट पैसेंजर रद्द कर दी गई है, क्योंकि शाम 4 बजे यह ट्रेन छिंदवाड़ा के लिए रवाना होती। बैतूल, छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन रात 8 बजे छिंदवाड़ा आती है, वही ट्रेन बाद में पेंचवेली फास्ट पैसेंजर के तौर छिंदवाड़ा से इंदौर के लिए रात 10 बजे रवाना होती है। ट्रेन रद्द होने से मुसाफिरों कों काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि शादी का सीजन होने के चलते ट्रेन के सभी स्लीपर बुक थे, वहीं बड़ी संख्या में लोग भोपाल और इंदौर के लिए जाते हैं।

अचानक ट्रेन रद्द होने से बढ़ी परेशानी

अचानक ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। आनन फानन में यात्रियों ने बस और अन्य साधनों की तरफ रुख किया, लेकिन इसके लिए भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। रेल यात्री अनिल शर्मा ने बताया कि उन्हें भोपाल इंटरव्यू देने जाना था, लेकिन एन वक्त पर ट्रेन रद्द होने के कारण अब बस में जागते हुए सफर करना पड़ेगा। इसी प्रकार की समस्या शादी में सपरिवार जा रहे सुमित मालवीय को भी हुई है। इस यात्री ट्रेन के डिब्बे सामान्य रूप से बैतूल छिंदवाड़ा और आमला नागपुर पैसेंजर में उपयोग में लिए जाते हैं। बैतूल रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी इस ट्रेन के तीन डिब्बों में लगी आग को लेकर रेलवे विभाग खासे सकते में आ गया है।सेंट्रल रेलवे के मुख्य महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी के दौरे के ठीक 48 घंटे पहले बैतूल रेलवे स्टेशन के यार्ड में हुई इस अग्निकांड की बड़ी घटना के परिणामस्वरूप इस रेलखंड पर चलने वाली बैतूल-छिंदवाड़ा यात्री ट्रेन क्रमांक 09589 तथा छिंदवाड़ा से इंदौर की ओर चलने वाली पेंचवेली सुपर फास्ट पैसेंजर ट्रेन क्रमांक 19344 को आज के लिए रद्द कर दिया गया है।

बसों में हुई भारी भीड़

आमतौर पर बसों की बुकिंग पहले ही हो जाती है, शादी और आयोजनों के चलते बसों में भी पहले से बुकिंग रहती है। कई यात्री आरामदायक सफर के लिए पहले से ही ट्रेन में बुकिंग करवाकर रखते हैं, लेकिन अचानक ट्रेन रद्द होने से मुसाफिरों को खासी परेशानी हुई और ठंड के मौसम के कारण ये परेशानी और बढ़ गई। बहरहाल बसों में खासी भीड़ मुसाफिरों की नजर आई।

इन्होंने कहा 

छिंदवाड़ा, इंदौर फास्ट पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दी गई है, जिसकी सूचना यात्रियों को दी जा रही है। टिकट का पैसा भी वापस किया जाएगा।

– संतोष श्रीवास, स्टेशन मैनेजर, छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.