ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बड़ा झटका ! 1 दिसंबर से Hero MotoCorp की गाड़ियां होंगी महंगी

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर (Two-Wheeler) मैन्युफैक्चरिंग कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. Hero MotoCorp  कंपनी ने 1 दिसंबर से अपनी टू-व्हीलर की कीमतों में 1,500 रुपए तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इससे हीरो डीलक्स, स्प्लेंडर और पैशन सहित अन्य गाड़ियां महंगी हो जाएंगी।

मेकिंग कॉस्ट बढ़ने को बताया वजह
हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, मेकिंग कॉस्ट की वजह से बाइक और स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी करने की जरूरत पड़ी है। कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर निरंजन गुप्ता ने बताया कि मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की कीमत बढ़ाना अनिवार्य हो गया है। महंगाई के चलते गाड़ियों के अलग-अलग कॉम्पोनेंट्स की लागत बढ़ी है, इसलिए इनकी ओवर ऑल मेकिंग कॉस्ट बढ़ी है। इसलिए हम सभी गाड़ियों की कीमत में इजाफा करने जा रहे हैं।

सभी गाड़ियों की कीमत में अलग-अलग इजाफा
ये गाड़ियां 1 दिसंबर से 1500 रुपए तक महंगी हो जाएंगी। सभी गाड़ियों की कीमत में अलग-अलग इजाफा किया जाएगा। हीरो की स्प्लेंडर कई महीनों से देश की नंबर-1 मोटरसाइकिल बनी हुई है। अक्टूबर में हीरो ने स्प्लेंडर की 2,61,721 यूनिट बेचीं।

इससे पहले सितंबर में बढ़ाए थे दाम
इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प ने इसी साल सितंबर महीने में भी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा किया था। तक कंपनी ने सभी टू-व्हीलर्स मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत में 1000 रुपए से 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी की थी।

पिछले साल 4 बार बढ़ाई कीमतें
हीरो मोटोकॉर्प में 2021 में चार बार कीमतें बढ़ा चुकी है। कंपनी ने जनवरी, अप्रैल, जुलाई और सितंबर में अपनी गाड़ियां महंगी की थीं। तब भी कीमतें बढ़ने की वजह पीछे रॉ मटेरियल का महंगा होना बताया गया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.