ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

CM मनोहर लाल का दावा- मेडिकल विद्यार्थियों की हड़ताल जल्द होगी खत्म

हरियाणा के CM मनोहर लाल ने दावा किया है कि मेडिकल विद्यार्थियों की हड़ताल जल्द खत्म हो जाएगी। विद्यार्थियों के साथ बातचीत चल रही है, रविवार शाम तक समाधान होने की उम्मीद है। पॉलिसी के जरिये विद्यार्थियों को सरकारी नौकरी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। उनकी शंकाओं को दूर किया है। वरिष्ठ अधिकारियों की डॉक्टरों और मेडिकल विद्यार्थियों से दूसरे दौर की वार्ता होनी है।

शुक्रवार देर शाम विद्यार्थियों को पॉलिसी से संबंधित बहुत सी बातें समझा दी गई हैं। पॉलिसी का संबंध किसी डॉक्टर के परिवार या गरीब परिवार को तंग करने का नहीं है। जिसे अपनी मेडिकल शिक्षा पूरी कर सरकारी नौकरी में जाना है, उसे इससे कोई परेशानी नहीं है। जो नौकरी नहीं कर पा रहा, उसके लिए भी कोई दिक्कत नहीं है। कोई व्यक्ति सरकारी नौकरी की बजाय प्राइवेट नौकरी करने जाएगा, उसी पर यह पॉलिसी लागू होगी।

उन्होंने कहा कि 40 लाख रुपये के बॉन्ड में से 3.5 लाख रुपये विद्यार्थी की दी राशि में से कम हो जाएंगे। ब्याज भी उनसे नहीं लिया जा रहा है। डिग्री पूरी होने के बाद बैंक से जो पैसा लिया जाएगा, उनका लेनदेन बैंक के साथ ही होगा। प्राइवेट नौकरी करने वाला डॉक्टर यदि जल्दी पैसा लौटाना चाहे तो लौटा सकता है, उसके लिए अवधि का कोई बंधन नहीं है। सरकारी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी करने के बाद वे सरकारी सेवा को ही चुनें, इसके बॉन्ड पॉलिसी लागू की गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.