ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मुंबई में बनेगा नया विश्वस्तरीय एक्वेरियम

मुंबई की पहचान बनी तारापोरवाला एक्वेरियम (Taraporewala Aquarium) को लेकर मत्स्य मंत्री सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) की अध्यक्षता मे हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों को नया विश्वस्तरीय एक्वेरियम (Aquarium) बनाने के संबंध मे विभाग को निर्देश दिए गए है। मत्स्य मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आदेश दिया की सार्वजनिक निजी भागीदारी के आधार पर इस नये विश्व स्तरीय एक्वेरियम को विकसित करने के लिए एक विस्तृत प्रस्ताव तैयार किया जाना चाहिए।

तारापोरवाला एक्वेरियम पिछले कुछ दिनों से पर्यटकों के लिए बंद 

मुंबई का प्रतिष्ठित तारापोरवाला एक्वेरियम पिछले कुछ दिनों से पर्यटकों के लिए बंद है। तारापोरवाला एक्वेरियम की बिल्डिंग करीब 75 साल पुरानी है। बगल की बिल्डिंग भी 50 साल से ज्यादा पुरानी है। लोक निर्माण विभाग द्वारा कराई गई स्ट्रक्चरल ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्वेरियम क्षेत्र में चल रहे तटीय सड़क ( coastal road) कार्य से एक्वेरियम के इमारतो को नुकसान पहुंचा है और यह खतरनाक है।

वर्तमान में तारापोरवाला एक्वेरियम में 16 समुद्री जल टैंकों में मछलियों की 31 प्रजातियाँ हैं। मीठे पानी में 54 प्रकार की मछलियाँ और 32 उष्णकटिबंधीय टैंक हैं।तारापोरवाला एक्वेरियम के संबंध में इस समीक्षा बैठक में सचिव मत्स्य विभाग पराग जैन ननोटिया, मत्स्य आयुक्त अतुल पाटने सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.