ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पायलट के निलंबन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार

मुंबई : एअर इंडिया की फ्लाइट में पिछले नवंबर में हुए पेशाब कांड को लेकर विमान के मुख्य पायलट का लाइसेंस निलंबित करने के मामले में इंडिया पायलट गिल्ड (आईपीजी) कानूनी कदम उठाने पर विचार कर रहा है। आईपीजी के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि वह संबंधित पायलट के निलंबन के मुद्दे को मजबूती से उठाएंगे। आईपीजी एयरलाइन के उन पायलटों का प्रतिनिधित्व करता है, जो बड़े आकार के विमान उड़ाते हैं।

यह घटना 26 नवंबर, 2022 को एअर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के दौरान हुई थी। चार जनवरी को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के संज्ञान में यह मामला आया। डीजीसीए ने शुक्रवार को विभिन्न उल्लंघनों के लिए एअर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इसके अलावा उस विमान के पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस भी तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है और एअर इंडिया की उड़ान सेवा निदेशक पर भी तीन लाख  का जुर्माना लगाया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.