ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कर्नाटक में कांग्रेस ने ‘प्रजा ध्वनि यात्रा’ शुरू की

बेंगलुरु । कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को पार्टी की ‘प्रजा ध्वनि यात्रा’ शुरू की। दोनों नेता अलग-अलग बस से यात्रा पर निकले। मतदाताओं को लुभाने के लिए दोनों नेताओं ने यात्रा की शुरुआत न केवल पूजा-अर्चना के साथ की, बल्कि दरगाह और ‘अनुभव मंतपा’ में भी प्रार्थना की। ‘अनुभव मंतपा’ लिंगायत समुदाय का एक महत्वपूर्ण तीर्थ है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धरमैया की अगुवाई वाली टीम उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी, जबकि शिवकुमार दक्षिणी जिलों में जनता से संवाद करेंगे। सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली टीम में 35 नेता शामिल हैं, जिन्होंने बीदर जिले के बसवकल्याण से यात्रा शुरू की। सिद्धरमैया ने वहां ‘अनुभव मंतपा’ में 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर को श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने ट्वीट किया कि बीदर जिले के बसवकल्याण में ‘जगज्योति बसवेश्वर’ के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद ‘प्रजा ध्वनि यात्रा’ शुरू हुई।
बसवकल्याण में जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धारमैया ने ‘विभाजनकारी मनुवाद’ पर निशाना साधा, जो समाज को जातियों के आधार पर बांटा। कांग्रेस नेता ने कहा कि ये लोग (भाजपा) विवेकानंद की पूजा करते हैं, लेकिन विवेकानंद ने ‘मनुवाद’ और ‘पुरोहित शाही’ को देश के लिए अभिशाप कहा था। वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कुदुमलाई में प्राचीन गणपति मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद कोलार जिले के मुलबगल से यात्रा शुरू की। शिवकुमार ने ट्वीट किया कि मुलबगल के कुदुमलाई में गणपति की पूजा की। मैंने प्रार्थना की कि ‘प्रजा ध्वनि यात्रा’ बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ती रहे। इसके बाद शिवकुमार मुलबगल स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचे और वहां से वह करीब में स्थित हजरत बाबा हैदर औलिया दरगाह गए और चादर चढ़ाई। कर्नाटक में अगले कुछ माह में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.